scriptसैयदना साहब की आमद पर रोशन हुआ शहर, वाअज के बाद समाज के घरों में जाएंगे मौला | Syedna Sahib will go to many houses of society after Vaaz | Patrika News

सैयदना साहब की आमद पर रोशन हुआ शहर, वाअज के बाद समाज के घरों में जाएंगे मौला

locationदेवासPublished: Jun 19, 2019 12:30:28 pm

Submitted by:

mayur vyas

-बुधवार शाम को फ्लाइट से इंदौर पहुंचेंगे फिर देवास आएंगे

dewas

patrika

देवास. बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना साहब बुधवार शाम को देवास आ रहे हैं। यहां गुरुवार सुबह वह बुरहानी मस्जिद अलंकार मार्केट के पास वाअज करेंगे। इसके बाद समाज के कई घरों में जाएंगे। वो बुधवार शाम को मुंबई से फ्लाइट से शाम को इंदौर पहुंचेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से देवास आएंगे। देवास में उनका दो-तीन दिनों तक रुकने का कार्यक्रम है। सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब के आगमन व कार्यक्रमों को लेकर समाज द्वारा पिछले कई दिनों से तैयारियां की जा रही हैं। गुरुवार को सुबह १० से दोपहर एक बजे तक वाअज बुरहानी मस्जिद में होगी। इसके बाद वो समाज के कई घरों में जाएंगे। बुरहानी मस्जिद में होने वाली वाअज के लिए समाजजनों को कार्ड बांटे गए हैं। तैयारियों को लेकर मंगलवार शाम को बुरहानी मस्जिद के हॉल में बैठक का आयोजन किया गया और विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।
दो प्रिंसों के मार्गदर्शन में चल रही हैं तैयारियां

सैयदना साहब के आने से पहले उनके दो प्रिंस शहर में दो दिन पहले आ चुके हैं। उनकी देखरेख में कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं। सैयदना साहब के शहर में प्रवेश, साज-सज्जा, समाजजनों की बैठक व भोजन व्यवस्था सहित अन्य इंतजामों को लेकर दोनों प्रिंसों द्वारा अंजुमने सैफी जमात को मार्गदर्शन दिया जा रहा है। इसके अलावा समाज की विभिन्न संस्थाएं तैयारियों में लगी हैं। अंजुमन सैफी जमात के सचिव अली असगर नदीम, यूसुफ भाई दाउदी ने बताया महिलाओं की संस्थाएं बुरहानी वूमेंस, बुंदादुल इदीज जहावी द्वारा मस्जिदों में साज-सज्जा, परदे, झूमर, पंखों की सफाई व सजावट का काम किया जा रहा है। बाहर से आने वाले अनुयायियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
विदेशों से भी अनुयायियों के आने की संभावना

बोहरा समाज के जाकिर नजमी ने बताया सैयदना साहब के कार्यक्रम में मप्र, देश के अन्य राज्यों के साथ ही विदेशों से भी अनुयायियों के शामिल होने की संभावना है। अमेरिका, श्रीलंका, यूएई, सऊदी अरब आदि देशों से अनुयायी आने वाले हैं।
मस्जिदों के साथ ही समाज के घरों में की विद्युत सज्जा

सैयदना साहब के आगमन को देखते हुए समाज की विभिन्न मस्जिदों सहित घरों पर भी विद्युत सज्जा की गई है। पीठा रोड पर सबसे अधिक साज-सज्जा नजर आ रही है क्योंकि इस क्षेत्र में समाज के कई घर एकसाथ स्थित हैं। गुरुवार को समाज के लोग अपने प्रतिष्ठान बंद रखेेंगे और सैयदना साहब के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
इंदौर-सूरत में की थी देवास आने की अर्ज
पिछले साल इंदौर व सूरत में सैयदना साहब के आगमन के दौरान देवास के समाजजनों ने वहां पहुंचकर उनसे देवास आने की अर्ज की थी, कार्यक्रम अब तय हुआ है।
कलेक्टर-एसपी, एएसपी ने किया निरीक्षण
सैयदना साहब के आगमन को लेकर यातायात, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार शाम को कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडे, एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने बुरहानी मस्जिद के आसपास निरीक्षण किया। इनके अलावा एएसपी जगदीश डावर, सीएसपी अनिलसिंह राठौर, कोतवाली टीआई एम.एस. परमार, यातायात टीआई सुप्रिया चौधरी ने पीठा रोड, सैयदना साहब के रुकने वाले स्थान सहित कुछ मस्जिदों के आसपास पहुंचकर निरीक्षण किया और यातायात, सुरक्षा, पार्किंग व्यवस्था पर चर्चा की।
dewas
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो