script

सोशल मीडिया पर भाजपाइयों ने उकसाया था जिसके बाद सिद्धू के रोड शो व सभा में लगे मोदी-मोदी के नारे…पुलिस का खूफिया तंत्र हुआ फेल

locationदेवासPublished: May 12, 2019 11:38:52 am

Submitted by:

Amit S mandloi

–मामले में पांच भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफकेस दर्ज कर पुलिस ने किया गिरतार, भाजपा नेता पहुंचे थाने-एसपी से बात कर भाजपा पदाधिकारियों ने की कांग्रेस नेताओं की शिकायत, एसडीएम से मांगी धरने की अनुमति

dewas

patrika

देवास. कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू के रोड शो के दौरान हुएभाजपा-कांग्रेस का विवाद तूल पकड़ रहा है।कांग्रेस की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने पांच भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर गिरतार किया।भाजपा नेता कार्यकर्ताओं से मिलने थाने पहुंचे और टीआई से चर्चा की।शनिवार को एसडीएम कोर्ट में पेश किया जहां से मुचलके पर छोड़ा गया। इस मामले में भाजपा ने पलटवार करते हुएकांग्रेस नेताओं की शिकायत की है।यहां तक खबर है कि यदि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई नहीं होती है तो भाजपा अनुमति लेकर थाने का घेराव करेगी।घटना के बाद पुलिस के खूफिया तंत्र की कार्यशैली पर सवाल उठे।एक बार फिर खूफिया तंत्र फेल हुआऔर बड़ी चूक सामने हुई।इधर मामले में भाजपा भी घिर गई है।कांग्रेस के रोड शो व सभा में जो कुछहुआउससे संगठन नाराज है।बिना किसी की जानकारी के कुछउत्साहियों ने हरकत की और दांव उल्टा पड़ गया।
दरअसल कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में शुक्रवार को सिद्धू देवास पहुंचे थे।रोड शो कर आम सभा ली थी।रोड शो के दौरान गांजा-भांग चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए।स्थिति बिगड़ती इसके पहले ही पुलिस ने मोर्चा संभाला और रोड शो आगे जाने दिया।तहसील चौराहे पर जब आम सभा का समापन होने वाला था उसी दौरान भाजपा से जुड़े कुछ युवक वहां आ गए और मंच से चौकीदार चोर है के नारे सुनकर मोदी-मोदी चिल्लाने लगे।यह देख कांग्रेसियों नेआपा खो दिया।भाजपाइयों पर कुर्सियां फेंकी।एक-दो को पीट भी दिया। पुलिस ने स्थिति संभाली।बाद में कार्यवाहक शहर अध्यक्ष एजाज शेखनीलम के लेटर हेड पर कोतवाली में शिकायत की।इसमें भाजपा आईटी सेल के नितिन सोनी, अर्पण सहितअन्य की शिकायत की।हालांकि भाजपाइयों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सोनी शहर में ही नहीं थे तो शिकायत में उनका नाम कैसे लिखा।कोतवाली पुलिस ने बताया कि कांग्रेस की शिकायत पर मंगल उर्फ शैलेंद्र, राहुल, विवेक, देवेंद्र व अर्पण उपाध्याय के खिलाफकेस दर्ज किया।कुछको शुक्रवार रात तो कुछको शनिवार सुबह गिरतार किया। शनिवार दोपहर को आरोपितों को एसडीएम कोर्ट में पेशकिया जहां से मुचलके पर छोड़ा।
भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाई की मांग
भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरतारी की खबर मिलने पर शनिवार सुबह भाजपा जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार, जिला संगठन प्रभारी वीरेंद्र कावडिय़ा, जिला महामंत्री वीरेंद्र कावडिय़ा कोतवाली पहुंचे।कार्यकर्ताओं से मिले।टीआई से चर्चा की।पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेकर पदाधिकारी भाजपा कार्यालय लौटे व आगे की रणनीति बनाई।दोपहर में भाजपा जिला महामंत्री फूलसिंह चावड़ा व अन्य नेताओं ने एसपी ऑफिस में शिकायत की। भाजपा जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार एवं जिला प्रभारी वीरेंद्र कावडिय़ा ने कहा कि सिद्धू ने चौकीदार चोर है के जो नारे लगाएवह गलत है।सिद्धू पर केस दर्ज होना चाहिए।एक ओर सिद्धू की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इसी नारे को लगाने पर सुप्रीम कोर्ट में तीन-तीन बार खेद व्यक्त करते हैं और सुप्रीम कोर्ट की सती के बाद माफीनामा पेश करते हैं जिस पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला होना बाकी है वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी के नेता लगातार वही नारा लगाते हैं। इससे साफ है कि यह सब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के इशारों पर हो रहा है। सिद्धू के इन नारों के कारण वहां खड़े युवाओं को गुस्सा आया और उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाकर सिद्धू की इस हरकत का पुरजोर विरोध किया। भाजपा इन युवाओं की देशभक्ति को देखते हुए इनका समान करेगी। यह समान भाजपा की होने वाली किसी सार्वजनिक सभा में किया जाएगा। भाजपा प्रवक्ता शंभू अग्रवाल ने कहा कि सभा में भीड़ न के बराबर होने और सभा फेल होने से बौखलाए कांग्रेसियों ने वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं व युवाओं पर सभास्थल पर खाली पड़ी कुर्सियां फेंककर हमला किया। भाजपा नेताओं का कहना है कि घटना के वीडियो फुटेज भी हैं।फुटेज देखकर दोषी कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाई की जाए।
भाजपाई करेंगे थाने का घेराव..!
सूत्रों के मुताबिक एसपी ऑफिस में जब भाजपा नेता आवेदन देने जा रहे थे एसपी नहीं थे।जिलाध्यक्ष ने एसपी को फोन किया।एसपी ने कहा कि मैं बाहर हूं, आप मेरे ऑफिस में शिकायती आवेदन भिजवा दीजिए।मैं इसे दिखवाता हूं।इसके बाद भाजपाई एसपी ऑफिस गए।एक आवेदन एसडीएम कार्यालय में दिया है।यह आवेदन धरने की अनुमति का है।इसमें कहा है कि जिस तरह से कांग्रेस की झूठी शिकायत पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया गया वह गलत है।गलती कांग्रेसियों की थी।यदि कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाईनहीं हुई तो विधायक व जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा नेता-कार्यकर्ता धरना देंगे।थाने का घेराव करेंगे।हालांंकि संशय इस बात का है कि भाजपा को अनुमति मिलना मुश्किल है ऐसे में घेराव की बात करके भाजपा नेता माहौल बना रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि अभी तक भाजपा की किसी भी शिकायत पर किसी कांग्रेस नेता के खिलाफकोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।
भाजपाइयों ने ही उकसाया था
घटनाक्रम के बाद भाजपा भी बैकफुट पर आई।कई भाजपाईचर्चा करते रहे कि क्या जरुरत थी कांग्रेस की सभा में जाने की।सूत्रों का कहना है कि कुछभाजपाइयों ने सोशल मीडिया पर ऐसा करने का आह्वान कियाथा।पहले से तय कर लिया गया था कि सिद्धू के रोड शो व सभा में जाकर मोदी-मोदी के नारे लगाने हैं।कार्यकर्ताभी बहकावे में आ गएऔर वैसा ही किया जैसा तय किया, नतीजा यह हुआ कि भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफही केस दर्ज हो गया। जो कुछभी हुआउससे संगठन को अवगत नहीं करवाया गया जिस कारण पदाधिकारी नाराज भी दिखे।
पुलिस का खूफिया तंत्र हुआ फेल
पुलिस का इंटेलीजेंस विभाग भी एक बार फिर विफल हुआ। इंटेलीजेंस को पता ही नहीं चला कि रोड शो व सभा में विवाद हो सकता है जबकि सिद्धू के आने के एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज चल रहे थे कि भाजपा वाले सभा व रोड शो में विवाद पैदा कर सकते हैं।कुछकांग्रेसियों ने भी कहा कि हम इसलिए बेफिक्र थे कि इंटेलीजेंस को तो पता ही होगा कि क्या हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआऔर बात बिगड़ गई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।इसके पहले भी कई मौकों पर पुलिस का खूफिया तंत्र फेल नजर आया है।शहर में कई बड़ी घटनाएं हो गई और पुलिस को भनक तक नहीं लग सकी।
वर्जन-
भाजपा की ओर से अनुमति के लिएआवेदन आया है।इस संबंधमें पुलिसअधिकारियों से अभिमत प्राप्त करेगे।जो भी नियम के तहत होगा वह करेंगे।एफआईआर का मामला पुलिस का है।यदि भाजपा ने किसी पर एफआईआर की मांग की है तो पुलिस निर्णय लेगी।-जीवन सिंह रजक, एसडीएम देवास
वर्जन
भाजपा द्वारा की गई शिकायत की कोईजानकारी नहीं है।बिना शिकायत के कार्रवाई कैसे होगी।थाने का घेराव या धरना बगैर अनुमति के नहीं हो सकता।धारा १४४ प्रभावशील है।मेरे पास इस संबंधमें कोई जानकारी नहीं है।-अनिलसिंह राठौर, सीएसपी देवास

ट्रेंडिंग वीडियो