scriptइंदौर-बैतूल हाइवे पर सक्रिय चोर गिरोह… चापड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े हो रही ट्रक कटिंग, परचून पर हाथ किया साफ | Thieves gang active on Indore-Betul highway... Truck cutting is happen | Patrika News

इंदौर-बैतूल हाइवे पर सक्रिय चोर गिरोह… चापड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े हो रही ट्रक कटिंग, परचून पर हाथ किया साफ

locationदेवासPublished: Nov 23, 2021 05:51:31 pm

Submitted by:

sachin trivedi

-इंदौर से खातेगांव जा रहा था ट्रक, बाइक से आए दो बदमाशों ने की वारदात, चालक को चाकू दिखाकर धमकाया

इंदौर-बैतूल हाइवे पर सक्रिय चोर गिरोह... चापड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े हो रही ट्रक कटिंग, परचून पर हाथ किया साफ

इंदौर-बैतूल हाइवे पर सक्रिय चोर गिरोह… चापड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े हो रही ट्रक कटिंग, परचून पर हाथ किया साफ

देवास/चापड़ा। इंदौर-बैतूल नेशनल हाइवे पर ट्रक कटिंग करने वाला गिरोह सक्रिय है।चोरों को पुलिस का कोई खौफ नहीं है, रात तो दूर दिनदहाड़े भी वारदात को अंजाम दिया जा रहा है।ऐसी ही एक वारदात चापड़ा क्षेत्र में मंगलवार सुबह हुई और चोरों ने परचून सामान पर हाथ साफ दिया गया।चालक को चाकू दिखाकर धमकाया भी गया। मामले में त्वरित कार्रवाईभी नहीं हुई, पुलिस की लचर कार्यप्रणाली से पीडि़तों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इंदौर-बैतूल नेशनल हाइवे इंदौर से हरदा, होशंगाबाद, इटारसी, नागपुर, जैसे कई बड़े शहरों तक पहुंचने में सहायक है।प्रतिदिन हजारों लोडिंग वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं जिसमें परचून ले जाने वाले वाहन भी शामिल हैं।ऐसे वाहनों को कटिंग की वारदात करके बदमाश अपना शिकार बनाते हैं। कई बार वाहनों में कटिंग की वारदात के बाद वाहन चालकों द्वारा संबंधित पुलिस सहायता केंद्र चापड़ा पर शिकायत भी की जाती है लेकिन उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की स्थिति बनाकर आवेदन देकर इतिश्री कर दी जाती है। मंगलवार की सुबह भी बदमाशों द्वारा ट्रक कटिंग की वारदात की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर से परचून भरकर ट्रक (एमपी 09एचजी4237) खातेगांव जा रहा था उसी दौरान चापड़ा के समीप वैष्णव ढाबे के पास ही बदमाशों द्वारा ट्रक में से कटिंग कर माल उतार लिया।इसकी शिकायत पुलिस सहायता केंद्र चापड़ा पर जब ट्रक चालक करने आया तो उसे ही खरी-खोटी बातें सुनाईगई।शिकायतकर्ता के अनुसार आवेदन ना लेते हुए पुलिस ने उनके हिसाब से ही खानापूर्ति के लिए गाड़ी में से माल गिरने का आवेदन बनाकर दे दिया। इससे यह स्पष्ट होता है कि जिम्मेदार अपने जिम्मेदारी के प्रति कितने सक्रिय है। ट्रक चालक कृष्णकांत यादव ने बताया वारदात का जब उसे पता चला तो उन्होंने बदमाशों का पीछा करना चाहा लेकिन बदमाशों द्वारा उन्हें चाकू दिखाकर डरा दिया, इसके बाद मैं पुलिस सहायता केंद्र चापड़ा पहुंचा।यहां मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।
हाइवे पर नहीं हो रही अल सुबह की नियमित गश्त
इंदौर बैतूल हाईवे मार्ग पर लंबे समय से ट्रक कटिंग करने वालों सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने वाले भी सक्रिय रहते हैं।पूर्वमें पुलिस सहायता केंद्र के प्रभारियों द्वारा लगातार हाईवे मार्ग पर सुबह सुबह गश्त की जाती थी जिसके चलते काफी हद तक ट्रक कटिंग की वारदात पर अंकुश लगा था लेकिन विगत कुछ महीने से चापड़ा से भमोरी तक गश्त नहीं की जाती है जिसके कारण बदमाशों के हौसले बुलंद हैं और वे वारदात कर रहे हैं।बता दें कि बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े सुबह-सुबह इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि शहरी क्षेत्र में ही घुसकर ट्रकों में से कटिंग कर माल उतार लेते हैं।
जल्द ही उचित व प्रभावी कार्रवाई की जाएगी
कुछ दिन पहले ही मैंने बागली थाने का चार्ज लिया है। चापड़ा-भमोरी के बीच में बदमाशों द्वारा ट्रक कटिंग की वारदात करने के बारे में आज ही पता चला है। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। जल्द ही उचित व प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।हाइवे पर गश्त भी बढ़ा दी जाएगी।
-दीपक यादव, थाना प्रभारी बागली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो