scriptमतदान करने जमोनिया गया था परिवार, समेट ले गए 3.30 लाख नकद, 5 लाख से अधिक के जेवर | Thieves storm into a deserted house in Chanakyapuri | Patrika News

मतदान करने जमोनिया गया था परिवार, समेट ले गए 3.30 लाख नकद, 5 लाख से अधिक के जेवर

locationदेवासPublished: Jul 03, 2022 06:07:37 pm

चाणक्यपुरी में सूने मकान में दिनदहाड़े चोरों का धावा, बाउंड्रीवॉल फांदकर मकान के ऊपरी हिस्से में घुसे चोर, चार बेटियों के आभूषण रखे थे आलमारी में, पुलिस ने दर्ज किया केस

मतदान करने जमोनिया गया था परिवार, समेट ले गए 3.30 लाख नकद, 5 लाख से अधिक के जेवर

मतदान करने जमोनिया गया था परिवार, समेट ले गए 3.30 लाख नकद, 5 लाख से अधिक के जेवर

देवास। शहर के चाणक्यपुरी क्षेत्र स्थित एक सूने मकान में चोरों ने दिनदहाड़े धावा बोल दिया। बाउंड्रीवॉल फांदकर चोरों ने मकान के ऊपरी हिस्से के दरवाजे का ताला तोड़ा और अंदर आलमारी से 3.30 लाख रुपए नकद सहित 5 लाख रुपए से अधिक के सोने के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। जिस समय वारदात हुई उस समय परिवार के कुछ सदस्य मतदान करने के लिए अपने पैतृक गांव जमोनिया गए थे जबकि कुछ अन्य जगहों पर थे। मामले में सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है।
शहर में गजरा गियर्स चौराहा क्षेत्र स्थित इलेक्ट्रिक दुकान में काम करने वाले दिनेशचंद्र पिता रमेशचंद्र तिवारी का मकान चाणक्यपुरी में एमआर-8 से लगा हुआ है। शुक्रवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मतदान के लिए दिनेश अपनी पत्नी गायत्री तिवारी के साथ जमोनिया गांव सुबह करीब 9.30 बजे रवाना हो गए। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने मकान ताला तोड़कर 3.30 लाख रुपए व 5 लाख से अधिक कीमती सोने के चार जोड़ टॉप्स, दो जोड़ी झुमके, चार अंगूठी, एक हार, चार मंगलसूत्र आदि पर हाथ साफ कर दिया। शाम करीब 4 बजे जब तिवारी की पत्नी गायत्री घर आईं तब उनको वारदात का पता चला। दिनेश ने सिविल थाने पहुंचकर सूचना दी। हालांकि पुलिस की एफआईआर में करीब 4.50 लाख रुपए के जेवर व नकदी की चोरी का उल्लेख है। चोरों को आलमारी तोडऩे की जरूरत भी नहीं पड़ी क्योंकि पास में ही पर्स रखा था जिसमें आलमारी की चाबी थी, हालांकि अंदर के एक लॉकर की चाबी नहीं हो पर उन्होंने तोड़ दिया।
मतदान करने गए परिवार के यहां चोरी
उधर बीएनपी थाना क्षेत्र के समीप आवासनगर स्थित एक सूने मकान में भी चोरों ने वारदात की। पंचायत चुनाव में ग्राम इकलेरा में मतदान करने गए परिवार के यहां से गैस टंकी, नकदी आदि सामान पर चोरों ने हाथ साफ किया। परिवार जब शनिवार को वापस लौटा तो वारदात का पता चला, इसके बाद पता चला। फरियादी राहुल चंद्रवंशी ने बताया पुलिस को सूचना दी है।
रजिस्ट्री के लिए रखे थे 3.30 लाख रुपए
तिवारी ने बताया उन्होंने चाणक्यपुरी क्षेत्र में ही एक अन्य मकान खरीदा है। उसकी रजिस्ट्री करवाना है, इसके लिए 3.30 लाख रुपए का इंतजाम किया था, उस पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। जो आभूषण चोरी हैं उनमें चार बेटियों के आभूषण भी शामिल थे।
आसपास सीसीटीवी कैमरे भी नहीं
जिस मकान में वारदात हुई उसमें और उसके आसपास सीसीटीवी कैमरे भी नहीं हैं। ऐसे में चोरों का सुराग भी नहीं लग पा रहा है। कुछ दूरी पर जो कैमरे लगे हैं उनके दायरे में फरियादी का मकान नहीं आ रहा है। दूसरी ओर जो कैमरे लगे हैं वो कई दिनों से बंद पड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो