ये क्या घी की बजाय केरोसीन से जलाना पड़ी लाश

शेड नहीं होने से गीली हो गई थी लकडियां

पिपरी. रूपेश जायसवाल देवास जिले की ग्राम पंचायत पिपरी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। ग्राम पिपरी की एक बुजुर्ग महिला राधाबाई हरिराम चौधरी का बीमारी के चलते रविवार रात 3 बजे निधन हो गया था, जिसका दाहसंस्कार के लिए पूरनी नदी के पास बारिश के गिरते पानी में अग्निदाह केरोसिन डालकर किया गया, तब जाकर बड़ी मुश्किल से लकडिय़ों ने आग पकड़ी। वहीं पास में मुक्तिधाम को शोपिस बनाकर खड़ा कर दिया गया है, जो किसी काम का नहीं है।
महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत करीब 2 साल से नव निर्मित मुक्तिधाम में काम चल रहा है, लेकिन आज तक टीन शेड नहीं डल पाया। सरपंच व सचिव ने मुक्तिधाम के नाम पर चबूतरा व एंगल डलवा रखे हैं। वही मुक्तिधाम में जाने का रास्ता का भी नामोनिशान नहीं है, गहरे कीचड़ में से गुजरकर जाना पड़ता है। ग्राम पंचायत सचिव धर्मेंद्र ने बताया कि बिल भेज दिया गया है पर पेमेंट आगे से नहीं आया है तो हम क्या करे। वहीं मृतक के लड़के राजेश चौधरी का कहना है कि हमारी मां का दाह संस्कार घी के बजाए डीजल, केरोसिन से करना पड़ रहा है अब इससे बड़ी पीड़ा हमारे लिए क्या होगी। वही सब इंजीनयर विनोद नायर का कहना है की मनरेगा में पहले परेशानी थी पर मेरा जहां तक अंदाजा है कि पेमेंट 8 से 10 दिन पूर्व डल चुका है।
फोटो-2416- मुक्तिधाम में अभी तक टीन शेड भी नहीं डले।
हरियाली मित्र योजना के अंतर्गत पौधारोपण किया
खातेगांव. विधानसभा क्षेत्र के पंचायत भवन आदर्श ग्राम अजनास में पौधारोपण किया गया, जिसमें कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ के जिला सहसंयोजक कुणाल जोशी की नियुक्ति पर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में कुणाल जोशी द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया। पश्चात पौधारोपण किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर गोसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष नारायण व्यास मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच ईश्वर फोजी ने की, अतिथि के तौर पर मंडल उपाध्यक्ष भगवती टेलर, ओम शर्मा, रामकृष्ण पटेल उपस्थित रहे। कार्यक्रम में संजय पंचोली, महेंद्र गुर्जर, भरत राठौर, अनिल धनगर, दिनेश राठौर, विमल गुर्जर, जीवन सिंह पंवार के साथ अधिक संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रयत्न पंचोली ने किया।
फोटो- 2438-पौधारोपण करते।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned