scriptसिंथेटिक दूध बनाने वाला कारखाना पकड़ाया, सैकड़ों लीटर नकली दूध जब्त | Three accused making fake milk arrested 750 liter fake milk seized | Patrika News

सिंथेटिक दूध बनाने वाला कारखाना पकड़ाया, सैकड़ों लीटर नकली दूध जब्त

locationदेवासPublished: Jan 31, 2021 07:16:56 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सेहत से खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों पर शिकंजा, केमिकल से दूध बनाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार..

doodh.png
देवास. देवास शहर में पुलिस ने नकली दूध बनाने वाले मिलावटखोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 750 लीटर नकली दूध और नकली दूध बनाने में उपयोग होने वाला केमिकल भी जब्त किया है। पकड़े गए आरोपियों में से दो आरोपी चाचा भतीजे हैं । शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि आरोपी सिंथेटिक से नकली दूध बनाकर उसे प्लांट व कंपनी में दूध को बेचते थे।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0npv

नकली दूध बनाने वाले कारखाने पर छापा
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक गैस वितरण करने वाले चार पहिया वाहन में नकली दूध लेकर जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने युवक को पकड़ा और वाहन की तलाशी ली तो उसमें 17 कैन दूध जब्त हुआ। वाहन में सवार युवक को पकड़कर पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने अपना नाम अभिषेक गिरि बताया। आरोपी ने बताया कि वो अपने चाचा राकेश गिरी के साथ मिलकर नकली दूध बनाता है। इस आधार पर पुलिस ने राकेश गिरी की डेयरी पर छापेमारी की और वहां से नकली दूध बनाने में प्रयोग होने वाला ग्लूकोज कैमिकल, मिक्सिंग मोटर जब्त की। आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वो कैमिकल से दूध बनाकर नकली दूध को प्लांट व अन्य जगहों पर बेचते थे । आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने अमृतनगर देवास के रहने वाले सत्येन्द्र राजपूत को भी गिरफ्तार किया है जो कि मूलत : मुरैना का रहने वाला है और सत्येन्द्र ही उन्हें नकली दूध बनाने वाला केमिकल उपलब्ध कराता था। पुलिस के मुताबिक जो नकली दूध आरोपियों के पास से जब्त किया गया है वो लोगों के स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नकली दूध के इस कारोबार में और कितने लोग शामिल हैं और नकली दूध को आरोपी किन-किन जगहों पर खपाते थे।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0npv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो