दो दुर्घटना में एक की मौत, तीन घायल

- ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत में टला बड़ा हादसा - एलपीजी गैस का टैंकर टकराते-टकराते बचा

By: Narendra Hazare

Published: 03 Oct 2016, 11:56 PM IST


देवास. शहर के एबी रोड व औद्योगिक क्षेत्र के प्रतापनगर में हुए अलग-अलग हादसे में एक की मौत व तीन घायल हो गए हैं। पहला हादसा एबी रोड पर बिलावली मंदिर के पास अलसुबह 5.34 बजे देवास से शाजापुर की तरफ जा रहे ट्रक ने सामने से आ रहे ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद एक ट्रक एलटी लाइन के पोल से टकराकर रूक गया और ऊपर से तार टूटकर ट्रक से पर गिर गया। हालांकि ट्रक में सवार चालक व परिचालक को करंट नहीं लगा, किंतु कोई भी उसे बचाने के लिए पास में नहीं आया। दूसरी घटना प्रताप नगर में रविवार रात में कार ने बाइक सवार को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।
बीएनपी पुलिस ने बताया कि ट्रक क्र. एमएच 18 एए 8428 के चालक ने लापरवाही से चलाते हुए सामने से आ रहे ट्रक क्र. यूपी 25 डीटी 7826 को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि मक्सी की ओर से आ रहा ट्रक पोल में घुस गया। पोल में घुसते ही एलटी लाइन का एक तार टूट गया। दोनों ट्रक में सवार चालक व कंडक्टर मदद के लिए चिल्लाते रहे। हादसे से पहले देवास से सियापुरा ट्रक के पीछे जा रहे पत्रिका के प्रतिनिधि विष्णु चौहान ने तत्काल 100 डायल को फोन लगाया और ट्रकों से चिखने की आवाज आने पर मदद के लिए चौहान जाने लगे, किंतु बिजली का टूटा तार देखकर पीछे हट गए। कुछ ही देर में 100 डायल मौके पर आई उसके कुछ ही देर बाद 108 एम्बुलेंस भी आ गई थी। घायल चालक कमलेश महाराष्ट्र व दो अन्य को ट्रक से निकाल जिला अस्पताल भेजा गया। दूसरे मामले में सिविल लाईंस पुलिस ने बताया कि मारुति वेन क्र. एमपी 09 बीए 5211 के चालक ने तेज गति से वाहन चलाते हुए बाइक से जा रहे सोनेश्वर पिता रमाशिश साह निवासी प्रतापनगर को रविवार रात दस बजे टक्कर मार दी। घायल को 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गैस का टैंकर टकराते-टकराते बचा
चौहान ने बताया कि दोनों ट्रक की टक्कर के पांच मिनट बाद ही मक्सी की ओर से तेज गति से एलपीजी गैस से भरा टैंकर आ रहा था। टैंकर को आता देख चौहान ने उसे रोकने के संकेत दिए और वह ट्रकों के पास आकर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रूका। अगर टैंकर ट्रक से टकरा जाता तो बिजली के तार के करंट से बड़ा हादसा हो जाता। हाईवे पर बीचो-बीच दोनों ट्रकों के खड़े होने से एबी रोड पर करीब एक घंटे तक वाहनों का जाम लग गया। घटना के एक घंटे बाद मौके पर पहुंची क्रेन ने ट्रकों को अलग-अलग किया।



Narendra Hazare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned