scriptआग से दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त, इतने लोग झुलसे | Two-story house damaged by fire, so many people scorched | Patrika News

आग से दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त, इतने लोग झुलसे

locationदेवासPublished: Apr 11, 2019 05:51:01 pm

बरोठा, चापड़ा और करनावद में हादसे
 

indore

आग से दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त, इतने लोग झुलसे

बरोठा. समीप गांव पटाडी में मंगलवार शाम को एक मकान व दुकान में अज्ञात कारण से आग लगने से मकान व दुकान का सामान पूरी तरह से जल कर राख हो गया। आग इतनी भीषण थी कि दो मंजिला मकान जलकर क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के दौरान दो लोग झुलस गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।
समीप गांव पटाड़ी में मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे गांव के रामचंदर पिता मनोहर राठौर के मुख्य बाजार में स्थित मकान में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग से मकान में स्थित किराना, साड़ी व मोबाइल की दुकानों का सामान कम्प्यूटर, लेपटॉप, फोटो कॉपी मशीन, दुकान में बेचने लिए रखे मोबाइल, कपड़े व मकान में गृहस्थी का सामान सहित घर में रखी 3 बाइक पूरी तरह से जल कर राख हो गई। आग से रामचन्दर राठौर के छोटे पुत्र निलेश राठौर व बड़े पुत्र रितेश राठौर की 10 वर्ष की पुत्री प्रेरणा जो मकान के अंदर थी व आग बुझा रहे 2 व्यक्ति बबलु मनावत, कमल अम्बाराम आग में झुलस गए थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। गावं के लोगों के ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया, नही तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। देवास से फायर बिग्रेड को भी आग बुझाने के लिए बुलाया गया था, फायर बिग्रेड आई जब तक ग्रामीणों ने आग पर पुरी तरह से काबू पा लिया था। आग से दुकानों का करीब 10 लाख रुपए का सामान जल गया व दो मंजिल मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। रात में मौके पर तहसीलदार, पटवारी व बरोठा पुलिस भी मोके पर पहुंच गए थे।
हाईवे पर चलती मारुति वैन में लगी आग

करनावद. मंगलवार को इंदौर-बैतूल हाईवे पर बारीनाका के पास इंदौर से कन्नौद जा रही मारुति वैन एमपी 09 सीएच 6 312 में वायरिंग फॉल्ट होने से अचानक आग लग गई । चलते वाहन में आग लगने से उसमे 2 माह के बच्चे के साथ बैठे दंपती घबरा गए । गनीमत रही समय से पहले उन्हें बाहर निकाल लिया गया । सूचना पर नगर परिषद करनावद कि फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। तब तक वैन आधी से ज्यादा जल गई थी। बीच सडक़ पर वैन में आग लगने के कारण लगभग एक घंटे तक हाईवे पर दोनों तरफ जाम लगा रहा, जिससे लोग परेशान होता रहे ।
खेत पर मकान में आग, कृषि सामग्री खाक

चापड़ा. समीप ग्राम बामनखेडी में बुधवार की सुबह खेत पर बने एक मकान में आग जाने से आगजनी में नुकसान होना बताया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बामनखेडी निवासी किसान हिम्मतसिंग पिता उमराव सिंह सेंधव के खेत पर कृषि सामग्री रखने के लिए एक मकान बनाया गया था ।जिसमें बुधवार की सुबह अचानक आग लग गई आग तेजी से इतनी फैल गई थी ।मकान में रखा कृषि संबंधित सारा सामान जलकर खाक हो गए।
किसान ने बताया कि आगजनी में लहसुन, सोयाबीन, गेहूं एवं सिंचाई के पाइप अन्य कई सामान रखा हुआ था ,जो जलकर खाक हो गया साथ ही आगजनी में मकान के पास खड़ी एक लोडिंग गाड़ी भी जल कर खाक हो गई एवं पशुओं के लिए रखा भूसा भी आग की चपेट में आ गया वहीं आगजनी कई पशु भी जलकर घायल हुए हैं। आग पर काबू पाने के लिए दमकल को भी सूचना दी गई दमकल एवं स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। पटवारी संजय पवार द्वारा मौका पंचनामा बनाया गया है जिसमें लाखों रुपए की नुकसानी बताई है।

ट्रेंडिंग वीडियो