scriptनगरीय निकाय चुनाव : पार्षद पद के 5 उम्मीदवार निरक्षर, 21 साक्षर, कई छठी-सातवीं तक ही पढ़े | urban body elections | Patrika News

नगरीय निकाय चुनाव : पार्षद पद के 5 उम्मीदवार निरक्षर, 21 साक्षर, कई छठी-सातवीं तक ही पढ़े

locationदेवासPublished: Jul 04, 2022 06:07:52 pm

नगरीय निकाय चुनाव

नगरीय निकाय चुनाव : पार्षद पद के 5 उम्मीदवार निरक्षर, 21 साक्षर, कई छठी-सातवीं तक ही पढ़े

नगरीय निकाय चुनाव : पार्षद पद के 5 उम्मीदवार निरक्षर, 21 साक्षर, कई छठी-सातवीं तक ही पढ़े

देवास/करनावद। नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के प्रचार के साथ शिक्षित, योग्य और काबिल प्रत्याशी का नारा गूंज रहा है। जनता भी चाहती है कि उनका पार्षद शिक्षित, योग्य हो। शासकीय प्रक्रिया का जानकार हो ताकि अधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर बात कर सके, जनहित के लिए लड़ सके। नगर परिषद करनावद के 15 वार्डों में भाजपा, कांग्रेस, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए 47 उम्मीदवारों द्वारा शपथ पत्र में दी गई शिक्षा जानकारी के मुताबिक 47 में से पांच उम्मीदवार निरक्षर हैं। वहीं विभिन्न वार्डों के 21 उम्मीदवार साक्षर, 6 उम्मीदवार छठी, 7वीं पढ़े हैं। 7 ने 10 वीं , 5 ने 12 वीं तक शिक्षा ली है। ३ उम्मीदवार ऐसे हैं जो स्नातक, स्नातकोत्तर तक शिक्षित है।
कहीं निर्दलीय प्रत्याशी बिगाड़ रहे गणित, कहीं सीधी टक्कर
नगर परिषद करनावद में 6 जुलाई को मतदान होना है। दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस प्रचार में लगे हुए हैं। वहीं निर्दलीय भी अपने स्तर पर प्रचार कर रहे है। वार्ड क्रमांक 3, 6, 7, 15 में भाजपा, कांग्रेस उम्मीदवारों में सीधी टक्कर है। वार्ड 1, 4, 5, 10, 11, 12, 13, 14 में त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है। वार्ड क्रमांक 2, 8, 9 में तीन से ज्यादा उम्मीदवारों के होने से दोनों प्रमुख दलों के गणित बिगड़ रहे हैं।
निपान्या पंचायत में 23 साल की शकुंतला बनीं सरपंच
देवास. विजयागंज मंडी रोड क्षेत्र की ग्राम पंचायत निपान्या से 23 साल की शकुंतला पंवार ने सरपंच के पद पर जीत हासिल की है। शकुंतला एमबीए तक पढ़ी हैं और अमलावती गांव की रहने वाली हैं। सुखदेवङ्क्षसह गौड़ ने बताया निपान्या पंचायत में अमलावती गांव भी शामिल है। निपान्या गांव से दो पुरुष प्रत्याशी व अमलावती से शकुंतला चुनाव मैदान में थीं। शकुंतला ने कुल 382 मत हासिल करके 54 मतों से जीत हासिल की। जीत के बाद ग्रामीणों ने पुष्पमाला पहनाकर शकुंतला का स्वागत किया और आशीर्वाद दिया। शकुंतला ने कहा गांव के विकास के लिए वो हरसंभव प्रयास करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो