वाहन चेकिंग में टेबल लगाकर बैठे जज, कई बदले रास्ते, मंत्री की गाड़ी भी रोकी

जिला न्यायालय के सामने, भोपाल चौराहा पर हुई कार्रवाई, पुलिस बल रहा तैनात

देवास. शहर के तीन अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल कोर्ट लगी। तीनों जगहों पर करीब आठ न्यायाधीशों ने पुलिस बल की उपस्थिति में वाहनों की चेकिंग की। आवश्यक दस्तावेज नहीं होने, क्षमता से अधिक सवारी बैठाने सहित अन्य खामियां मिलने पर वाहनों पर जुर्माना किया गया। वाहन चेकिंग की जानकारी मिलने पर वाहन चालकों में हड़कंप मच गया और कई ने अपने रास्ते बदल लिए। चेकिंग के दौरान मंत्री हनी बघेल का सरकारी वाहन भी रोका गया हालांकि उस समय मंत्री सवार नहीं थे।

यातायात डीएसपी किरण शर्मा ने बताया एबी रोड पर विकासनगर, जिला न्यायालय के सामने व भोपाल चौराहे पर वाहनों की चेकिंग की गई। न्यायाधीशों ने दस्तावेज देखकर खामी मिलने पर अलग-अलग वाहनों पर जुर्माना किया। जुर्माने की कार्रवाई कोर्ट द्वारा होने के कारण देरशाम तक राशि की जानकारी नहीं मिल सकी थी। यात्री व स्कूल-कॉलेजों की बसों, कार, लोडिंग वाहन, मैजिक वाहन सहित अन्य वाहनों पर कार्रवाई की गई। उधर कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

 

जैसे ही इसका पता अन्य वाहन चालकों को चला तो कुछ ने वाहन रास्ते में एक किनारे खड़े कर दिए वहीं कुछ ने रास्ते बदल लिए। कई वाहन चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस, बीमा के कागज आदि नहीं थे। कुछ ने फोन लगाकर अपने परिचितों से कागज मंगवाए। न्यायाधीश सड़क किनारे टेबल लगाकर बैठे व यातायात व थानों की पुलिस ने वाहनों को रोककर दस्तावेज मांगकर न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत किए। यातायात डीएसपी शर्मा के अनुसार मंत्री बघेल का वाहन सरकारी था, उसे रोका गया था लेकिन बाद में रवाना कर दिया गया था।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned