scriptगधे पर बैठा दूल्हा तो बैंड-बाजे पर थिरके बाराती, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो | Video of groom sitting on donkey going viral on social media | Patrika News

गधे पर बैठा दूल्हा तो बैंड-बाजे पर थिरके बाराती, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

locationदेवासPublished: May 04, 2021 08:51:19 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

घोड़ी की जगह गधे पर सवार हुआ दूल्हा और बैंड-बाजे पर जमकर थिरके बाराती, जमकर हुई न्यौछावर..

dewas_dulha.jpg

देवास. आपने शादी में घोड़ी पर सवार दूल्हे और सामने नाचते बारातियों को तो कई बार देखा होगा लेकिन जो वीडियो देवास जिले में इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं वो इससे थोड़ी अलग हैं। इन्हें देखकर हर कोई हैरान है और हैरानी की वजह है शादी के दौरान दूल्हे का घोड़ी पर नहीं बल्कि गधे पर सवार होना। दूल्हे के गधे पर सवार होने और उसके सामने बारातियों के डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी का एक ही सवाल है कि आखिर क्यों दूल्हा घोड़े पर सवार हुआ था तो चलिए हम आपको बताते हैं इसकी वजह।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x812p4c

बारात की अनूठी परंपरा
गधे पर दूल्हे के सवार होने का जो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वो डॉ. अंबेडकनगर महू देवास जिले के करौंदिया गांव का है। गधे पर बैठे दूल्हे व उसके आसपास बैंड बाजे पर थिरकते बारातियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। तो इस पर हैरानी भी जताई गई क्योंकि बारात में तो दूल्हों को तो घोड़ी पर ही सवार देखा गया है। जानकारी अनुसार देवास जिले के करौंदिया गांव में बारात के पूर्व का ये वीडियो है जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें कुछ देर के लिए दूल्हा गधे पर सवार नजर आया। और बैंड-बाजे के बीच परिजन डांस करते रहे व दूल्हे पर से नोट भी न्यौछावर करते दिखे। जानकारी अनुसार इसमें महू से भी कुछ परिजन शामिल हुए। उन्होंने बताया बारात से पहले पूजन के पूर्व यह समाज की बहुत पुरानी परंपरा है। जिसमें दूल्हा महज कुछ देर के लिए गधे पर बैठकर उतर जाता है। उसके बाद घोड़ी पर सवार होकर बारात निकाली जाती है। ये वीडियो एक मई का बताया जा रहा है। वधू पक्ष पानी गांव क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। लॉकडाउन प्रभावी होने के कारण दोनों के परिवार चंद्रकेशर तीर्थ पहुंचे थे।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x812p4c
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो