scriptशादी के पहले दुल्हन ने किया मतदान | voted before marriage | Patrika News

शादी के पहले दुल्हन ने किया मतदान

locationदेवासPublished: May 20, 2019 12:40:53 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

अंचल में हुआ मतदान

dewas

dewas

हाटपिपल्या.
वार्ड क्रमांक 5 की निवासी शोभा राजपूत ने अपनी शादी से पहले मतदान केंद्र 181 पर आकर मतदान किया । उसी प्रकार वार्ड क्रमांक 13 की निवासी गंगाबाई यादव 105 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने मतदान केंद्र 19 5 पर जाकर अपने पोते सुनील जाधव की मदद से मतदान किया। दोपहर 2 बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान नगर में हो चुका था । नगर के सभी 14 वार्डों में मतदान का प्रतिशत अच्छा रहा और किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है पोलिंग बूथ क्रमांक 194 मशीन में कुछ गड़बड़ी होने के कारण मतदान 7 की बजाय 7.30 बजे शुरू किया गया। वहीं नेहा पाटीदार ने पहली बार अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया।

खंडवा लोकसभा अंतर्गत 8 विधानसभा में बागली विधानसभा मतदान में सबसे आगे
बागली. विधान सभा अंतर्गत 294 मतदान केंद्रों पर 95 प्रतिशत दिव्यांग मतदाताओं ने मत का उपयोग किया।
बागली के बुजुर्ग मतदाता बाबूलाल गुप्ता के साथ उनके पुत्र चंद्र प्रकाश गुप्ता ,गोविंद गुप्ता ,सूर्य प्रकाश गुप्ता ,पोते तरुण गुप्ता ,अनुराग गुप्ता पढ़ पोते भी मतदान केंद्र तक पहुंचे ।साथ में पोते की बहू ने भी मतदान किया उसी प्रकार भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष भागीरथ गुप्ता की पत्नी लीलावती गुप्ता एवं उनके पुत्र मुकेश गुप्ता ,जगदीश गुप्ता ,रामेश्वर गुप्ता के साथ पोते ने भी मतदान किया । बेहरी में वयोवृद्ध कमलाबाई गोस्वामी ने बहू संगीता गोस्वामी ,बेटे हीरालाल गोस्वामी ,मुकेश गोस्वामी पोते सहित 22 मतदाताओं ने एक साथ जाकर मतदान किया । इस बार मतदान उत्साह के रूप में देखा गया अधिकतर लोग सपरिवार वोट डालने गए । शिकागो से पत्र लवी बोथरा ने अपनी दादी मतदान के लिए पत्र लिखा था। जिस पर दादी संपत बाइ बोथरा ने भी अपने मत का उपयोग पुत्र वीनय बोथरा एवं बहू भाजपा नेत्री शारदा बोथरा के साथ जाकर मतदान किया । ग्रामीण अंचल में मतदान को लेकर उत्साह नजर आया ।
तेज गर्मी भी नही रोक पाई उत्साहित मतदाताओं को

कांटाफोड़. तेज धूप व भीषण गर्मी के बावजूद भी नगर मे लोकसभा चुनाव मतदान का महाकुम्भ मानकर मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया। नगर के 78.79 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सेदारी की। मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ उमड़ी। युवाओं में उत्साह नजर आया मतदान केंद्रों पर लंबी कतार रही। सबसे ज्यादा उत्साह उन युवाओं में रहा जो पहली बार मतदान करने पोलिंग बूथों पर पहुंचे। ऐसे मतदाताओं में मतदान करने का उत्साह साफ नजर आ रहा था। सभी बुजुर्गों दिव्यांगों को मतदान केंद्र पर गाडिय़ों में बैठा कर लाया गया। अधिक उम्र की महिलाओं में लक्ष्मी बाई जायसवाल फूल सिंह जायसवाल 100 वर्ष ,अमोल बाई पति पन्नालाल शर्मा 95 वर्ष, पांची बाई अमरेश 92 वर्ष ने भी परिवार सहित पहुंचकर मतदान किया।
लोकतंत्र के महाकुंभ में मतदाताओं ने दी अपने मत की आहुति

चापडा. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को नगर चापड़ा के 6 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुए।

सुबह 7 बजे से ही मतदाता अपना मत डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। सुबह सुबह सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें देखी गई तो वहीं दोपहर गर्मी के समय सभी मतदान केंद्रों पर इक्का-दुक्का मतदाता ही वोट डालने आता नजर आ रहे थे। हालांकि चापड़ा संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है लेकिन हर बार यहां पर सभी चुनाव शांतिपूर्ण होते हैं। मतदान शुरू होने के दौरान बागली एसडीओ एसएल सिसौदिया, थाना प्रभारी अमित सोनी ने पुलिस बल के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया । वहीं श्यामनगर के कुछ मतदाताओं को मत पर्ची नहीं मिलने से कारण मतदान के दौरान कई परेशानियों का सामना करते हुए नजर आ रहे थे। ग्राम भमोरी में मिसरबाई विश्वकर्मा उम्र 115 वर्ष ने भी अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान किया।
वहीं कमलापुर में अपने ससुराल जाने से पहले युवती ने दुल्हन के रुप मे अपने पति के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया । जिसके बाद वह अपने ससुराल गई। इसी प्रकार समीप ग्राम गुनेरा में भी दो दूल्हों ने बारात ले जाने से पहले मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया जिसके बाद ही बरात लेकर रवाना हुए।

दुबई से भौरांसा पहुंच किया मतदान
भौरांसा.
दुबई से चौधरी परिवार मतदान करने के लिए अपने परिवार सहित भौरांसा पहुंचे। उन्होंने अपने परिवार सहित मत का प्रयोग किया । मतदान करने के बाद उनका कहना है मतदान करना जरूरी है। चौधरी परिवार द्वारा अलग अलग जगह पर सर्विस करने के बावजूद पूरा परिवार एक साथ मत का प्रयोग किया।
शतायु ने किया मतदान
पांदाजागीर.
ग्राम पांदाजागीर निवासी महिला राजलबाई परमार ने 103 वर्ष की आयु में 17 वीं लोकसभा के लिए मतदान किया। परमार ने बताया की लोकसभा के लिए सन 1952 में पहली बार लोकसभा के लिए किया था । मतदान उसके बाद मध्यावधि लोकसभा के चुनाव सहित 17 वीं लोकसभा के लिए 19 को मतदान किया ।
सन 1952 से सन 2019 तक लगातार लोक सभा के लिए मतदान करती आई है। 103 वर्ष की आयु में 17 बार लोकसभा के लिए मतदान किया
11 बजे से लगी कतारें

बरोठा. लोकसभा चुनाव के आखरी चरण के मतदान में नगर सभी 6 पोलिंग बूथों पर सुबह करीब 11 बजे तक मतदाताओं की लम्बी कतारें रही। दोपहर से शाम तक मतदान केंद्रों पर कतारें नहीं रही। पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में उत्साह दिखा। आसपास के गांवों में भी मतदान में उत्साह दिखा। समीप गांव मोरूखेड़ी के नरेन्द्र पटेल के पुत्र विवेक पटेल अमेरिका में पढाई करते है। मतदान करने के लिए अमेरिका से अपने गांव मोरूखेड़ी आए और मतदान किया। विवेक पटेल ने पहली बार मतदान किया।
बैलगाड़ी से गए मतदान करने
चौबाराधीरा. समीप गांव भूतिया बुजुर्ग में पोलिंग बूथ होने की वजह से बैलगाड़ी से जाकर मतदान किया। आवागमन के स्त्रोत अगर न हो तो भी अपने मतदान को लोभ लालच में न डालते हुए स्वालम्बी होने का परिचय दिया ।
लोकेंद्र सिंह टांक ,महिपाल सिंह ,सरपंच रविन्द्र सेंधव ,अजयसिंह सेंधव, देवेंद्र सेंधव ,महेंद्र सेंधव ,अनिल सेंधव ,कृष्णपाल सेंधव ,अर्जुन ,तेजसिंह ,वीरेन्द्र आदि ने मतदान किया।
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
मतदाताओं की लंबी लाईन लगी रही

पांदाजागीर. रविवार को सुबह से ही मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की लंबी लाईन लगी रही। दोपहर 12 बजे 50 प्रतिशत हुआ। तेज धूप होने के कारण धीमी गति से मतदान हुआ। दोपहर बाद 3बजे बाद फिर मतदाता मतदान केन्द्र पर आने लगे। शाम 6 बजे तक मतदान केन्द्र क्रमांक 260 पर 288 महिला मतदान तथा 317 पुरूष ने मतदान किया । कुल 605 मतदाताओं ने मतदान किया। इसी प्रकार मतदान केन्द्र क्रमांक 261 पांदाजागीर में 256 महिला ने मतदान किया एवं 267 पुरूष मतदाताओं ने मतदान किया। कुल 523 मतदाताओं ने मत डाले। दोनों मतदान केन्द्र पर कुल 1129 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया । पांदाजागीर में शाम 6 बजे तक 82 प्रतिशत मतदान हुआ ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो