scriptकार्यपालन यंत्री ने ठेकेदार से फोन पर बात कराई तब जाकर माने रहवासी | water problem | Patrika News

कार्यपालन यंत्री ने ठेकेदार से फोन पर बात कराई तब जाकर माने रहवासी

locationदेवासPublished: Jun 05, 2019 12:25:15 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

– दर्द झलका उठा लोगों का बोले एक बारिश में ही सड़क का रास्ता बंद हो गया था बारिश में कैसे निकलेंगे घरों से

dewas

dewas

देवास. वार्ड 19 के लोग खराब सड़कों को लेकर मंगलवार को सड़क पर आ गए। वार्ड के करीब 40 से 50 लोग सीधे नगर निगम कार्यालय पहुंचे व जमकर नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया। लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि वार्ड के अंदर कुछ क्षेत्रों को जानबुझकर छोड़ दिया गया है, जिसके कारण आज हालत ये हो गई है कि बारिश में लोगों का सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो जाएगा। साथ ही स्कूल बसों का आना भी बारिश में बंद हो जाएगा। नाराज लोग नगर निगम व स्थानीय पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। हंगामे की सूचना मिलने पर निगम आयुक्त नरेंद्र सूर्यवंशी ने कार्यपालन यंत्री को लोगों से चर्चा के लिए भेजा। कार्यपालन यंत्री अभिषेक गोस्वामी ने मौके पर ही लोगों की बात ठेकेदार से कराई। ठेकेदार के 10 जून से पहले काम शुरू करने के आश्वासन के बाद लोग माने व अपना विरोध प्रदर्शन खत्म किया। साथ ही लोगों ने चेताया कि अगर तय दिनांक तक काम शुरू नहीं किया गया तो चक्काजाम करेंगे।
वार्ड 19 के लोग भी बारिश में सड़कों की बदहाली से खासे परेशान है। वार्ड के रहवासी सुदर्शन दुबे ने बताया कि पिछले दिनों मामूली बारिश के बाद क्षेत्र में कीचड़ और गंदगी हो गई जिससे लोगों का इस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया। इन्हीं सब परेशानियोंं को देखते हुए छात्र एकता परिषद के साथ क्षेत्र के लोग नगर निगम कार्यालय पहुंचे, जहां निगम आयुक्त की अनु़पस्थिति में कार्यपालन यंत्री पियुष भार्गव को आवेदन सौंपा। अभिषेक गोस्वामी ने बताया कि विगत कई दिनों से वार्ड नंबर 19 ढांचा भवन में रोड का कार्य शुरू ही नहीं हुआ है। रोड का निर्माण कार्य शुरू न होना विभागीय कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। कार्यपालन यंत्री ने कहा कि रोड के टेंडर हो चुके हैं और 10 जून तक कार्य प्रारंभ हो जाएगा। फिर भी लोगों का मानना है कि बारिश में मुश्किल से 8 से 10 दिन बचे हैं। ऐसी स्थिति में क्या कार्य पूरा हो पाएगा। निगम सिर्फ आश्वासन देकर भूल जाती है कि उन्हें क्षेत्र में काम करना है। क्षेत्र के रहवासी बड़ी संख्या में महिलाएं नगर निगम आईं और उन्होंने जमकर नारेबाजी की व वार्ड 19 की पार्षद वंदना पाण्डेय के विरोध में प्रदर्शन करते हुए कहा कि अब तो सत्ता कांग्रेस की है उसके बावजूद भी कार्य अधूरा है, जिससे सत्ताधारी पार्टी की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिन्ह लगता दिखाई दे रहा है।
पार्षद बोली मैंने निगम को 10 दिन का समय दिया था

विरोध प्रदर्शन को लेकर पार्षद वंदना पाण्डे ने कहा कि जयप्रकाश नगर ढांचा भवन में सीसी रोड निर्माण की मांग को लेकर जनता के साथ मिलकर निगम का घेराव किए जाने की चेतावनी पहले ही पत्र लिखकर दे दी गई थी, लेकिन राजनीति द्वेषता के कारण कुछ लोगों द्वारा पहले ही निगम का घेराव कर दिया गया। पार्षद पाण्डेय ने बताया कि जय प्रकाश नगर के मुख्य मार्ग का कार्य आदेश रोहित हाड़ा नामक ठेकेदार द्वारा विधानसभा चुनाव पूर्व प्राप्त कर लिया गया है व ठेकेदार द्वारा मार्ग की खुदाई भी कर दी गई, किन्तु मार्ग का निर्माण नही हुआ। रहवासियों को आवागमन में परेशानी हो रही है। जिस संबंध में पूर्व मे ही मैंने आंचार संहिता समाप्त होते ही 27 मई 19 को ही पत्र लिख कार्य करवाने हेतु निवेदन किया गया व 31 मई 19 को आयुक्त के नामे चेतावनी पत्र देकर 10 दिन का समय देते हुए आगामी 14 जून को निगम घेराव व धरने की चेतावनी दी थी। जिस पर आयुक्त ने कार्य शीघ्र शुरू किए जाने का आश्वासन दिया। यदि तय सीमा में कार्य शुरू नही किया जाता है तो हमारे द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो