स्वास्थ्य विभाग की बैठक में बुलाई मिठाई में ऐसा क्या निकला, जो चौंक गए कर्मचारी , देखे वीडियो

स्वास्थ्य विभाग की बैठक में बुलाई मिठाई में ऐसा क्या निकला, जो चौंक गए कर्मचारी , देखे वीडियो

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 08 2018 11:37:19 AM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 11:37:20 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

- नाराज सीएमएचओ ने तुरंत जांच के लिए दल दुकान पर पहुंचाया

नाराज सीएमएचओ ने तुरंत जांच के लिए दल दुकान पर पहुंचाया
देवास. शहर की एक मिठाई दुकान से स्वास्थ्य विभाग की बैठक के लिए मिठाई मंगाई गई थी। मिठाई की गुणवत्ता की पोल सीएमएचओ के सामने ही खुल गई। सीएमएचओ ने तुरंत खाद्य विभाग की टीम को मिठाई दुकान पर पहुंचाया। टीम ने यहां से मिठाई का सेंपल लेकर भोपाल जांच के लिए भेजा।
जिला स्वास्थ्य विभाग ने टीबी रोग को लेकर एक बैठक आरसीएच कार्यालय में शुक्रवार को रखी थी। बैठक में शामिल होने के लिए जिले से भी 50 से 60 कर्मचारियों को बुलाया गया था। बैठक में नाश्ते की भी व्यवस्था की गई थी। इसके लिए मुकेश स्वीट्स से समोसे व मलाई बर्फी मंगाई गई थी। मलाई बर्फी में कर्मचारियों ने कीड़े देखे। कर्मचारियों ने इसकी शिकायत सीएमएचओ डॉ. एसके सरल से कर दी। सीएमएचओ डॉ. सरल ने बैठक से ही खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संबंधित दुकान पर जाकर चेंक करें, उनके निर्देश पर हरकत में आई खाद्य विभाग की टीम ने दुकान पर पहुंचकर मलाई बर्फी के सेंपल लिए व उसे भोपाल जांच के लिए रवाना किया। दुकान में शेष बची मलाई बर्फी को टीम दरा सील कर दिया गया।

इसके पूर्व भी यहां की खाद्य सामग्री की गड़बड़ी को लेकर शिकायत की गई थी।जिसके बाद भी सैंपल लिया था। बार-बार अखाद्य सामग्री इस दुकान से बेची जा रही है।

मिठाई दुकान से सेंपल लिए हैं, जिसे जांच के लिए भोपाल भेजा हैं। वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मिठाई स्वास्थ्य विभाग की बैठक के लिए मंगाई गई थी। सीएमएचओ डॉ. सरल के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई हैं।
सुरेंद्र ठाकुर, खाद्य अधिकारी खाद्य विभाग देवास।

टीबी रोग को लेकर जिले के कर्मचारियों की बैठक रखी गई थी। मिठाई में कीड़े निकले तो तुरंत जांच के लिए टीम भेजी।
डॉ. एसके सरल, सीएमएचओ स्वास्थ्य विभाग देवास।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned