scriptऐसी क्या गलत सूचना पर पुलिस को होना पड़ा दिनभर परेशान | Worng Information to police | Patrika News

ऐसी क्या गलत सूचना पर पुलिस को होना पड़ा दिनभर परेशान

locationदेवासPublished: May 07, 2019 01:40:20 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

सेट पर चला बाइक छीनने का पॉइंट, भटकती रही पुलिस और मामला निकला आपसी लेनदेन का

dewas

dewas

देवास. किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधि या अन्य घटनाओं को लेकर सामान्यत: लोग कंट्रोल रूम को सूचना देते हैं लेकिन कई बार गलत जानकारी देने के कारण पुलिस को परेशान भी होना पड़ता है। सोमवार दोपहर एक ऐसी ही घटना नागदा के आगे स्थित गांव भरिया बावड़ी के पास हुई। यहां से एक युवक ने कंट्रोल रूम को सूचना दे दी कि उसकी बाइक तीन बदमाशों ने छीन ली है। कंट्रोल रूम से तुरंत वायरलेस सेट पर इसका पॉइंट चला और पुलिस सतर्क हो गई। जगह-जगह बदमाशों की तलाश उनके कपड़ों व छीनी गई बाइक के नंबर के आधार पर शुरू की गई। औद्योगिक थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पड़ताल की गई तो पता चला कि मामला आपसी लेनदेन से जुड़ा हुआ था।
दोपहर में कंट्रोल रूम से वायरलेस सेट पर पॉइंट चला कि भरिया बावड़ी में एक युवक से तीन अज्ञात बदमाशों ने काले रंग की पल्सर बाइक (एमपी०९क्यूपी३९४६) छीन ली है। तीनों बदमाश बिना नंबर की एक बाइक से आए थे और बाइक छीन ले गए। इन्होंने लाल, सफेद व क्रीम कलर की शर्ट पहन रखी है। पॉइंट चलते ही पांचों थाना क्षेत्रों की पुलिस की टीमें सक्रिय हो गईं। कई जगह बाइक नंबर के आधार पर बदमाशों का पता लगाने का प्रयास शुरू किया गया। मामले की पड़ताल के लिए औद्योगिक थाने की टीम भी नागदा होते हुए भरिया बावड़ी पहुंच गई। यह गांव बरोठा थाना क्षेत्र में आता है लेकिन बरोठा की दूरी यहां से अधिक होने के कारण औद्योगिक थाने की टीम पहले पहुंची। कंट्रोल रूम को सूचना देने वाले को बुलाकर पूछताछ की गई तो उसने नागदा के एक व्यक्ति का नाम भी बता दिया, इसके बाद पुलिस को शंका हुई क्योंकि इस तरह के मामलों में अधिकांश में आरोपित अज्ञात ही रहते हैं। पूछताछ में पता चला कि जिस आरोपित का नाम लिया गया है और जो उसके साथ थे उनके परिवार वाले मवेशी खरीदने-बेचने का काम करते हैं। फरियादी के पिता के माध्यम से एक भैंस का सौदा किया गया था जिसका लेनदेन अटका हुआ था। इसी के चलते बाइक रखवा ली गई थी, बाद में दोनों पक्षों में बातचीत हुई और बाइक मिल गई।

बाइक छीनने की घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर गए थे, पूछताछ में मामला लेनदेन से जुड़ा निकला। किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई जैसी स्थिति नहीं बनी, दोनों पक्षों ने बातचीत से हल निकाल लिया है।
-ब्रजेश श्रीवास्तव, टीआई औद्योगिक थाना देवास।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो