आपके घर भी बेटियां होगी, फिर हमारी जान की परवाह क्यों नहीं

आपके घर भी बेटियां होगी, फिर हमारी जान की परवाह क्यों नहीं
patrika

mayur vyas | Updated: 12 Oct 2019, 12:02:57 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

- शिप्रा नदी पर पुलिया निर्माण की मांग को लेकर आगे आई महिलाएं, गए भजन कीर्तन

देवास. शिप्रा नदी पर पुल की मांग को लेकर ग्रामीण लगातार आंदोलन कर रहे हैं। शुक्रवार को आंदोलन के समर्थन में महिलाएं व स्कूली बच्चियांआगे आई। महिलाओं व छात्राओं ने भजन कीर्तन किया। छात्राओं ने जिमेदारों से पूछा की आपके घर में भी बच्चियां होगी फिर हमारी जान की परवाह आप लोगों को क्यों नहीं हैं। पूर्व जनपद सदस्य एवं शिप्रा नदी में पुल बनाने के लिए आंदोलन के सूत्रधार हंसराज मंडलोई ने बताया कि शुक्रवार को शिप्रा नदी के किनारे पर ग्राम हिरली व आसपास के गांवों की महिलाओं ने पुलिया निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। महिलाओं व छात्राओं ने जिमेदारों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए गांधीवादी तरीके से शिप्रा नदी के किनारे पर भजन कीर्तन किया व पुल की मांग का समर्थन करते हुए नारेबाजी की।
आंदोलन का नेतृत्व करने वाली सिमरोल स्कूल की छात्रा महक पठान ने कहा कि मालवा प्रांत की इंदौर लोकसभा क्षेत्र से सुमित्रा ताई जी लगातार 8 बार सांसद रही लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। अगर ताई मामले पर संज्ञान ले ले तो हमें जुगाड़ की नाव से नदी पार नहीं करना पड़ेगी। छात्रा तमन्ना ने कहा कि बड़ी शर्म की बात है कि देवास जिले के पूर्व सांसद थावर चंद जी गहलोत चार बार देवास सांसद रहे व अभी भी वर्तमान में केंद्र सरकार में मंत्री हैं, देवास जिले के ही सज्जन सिंह वर्मा एवं सावेर क्षेत्र के विधायक तुलसीराम सिलावट प्रदेश सरकार में मंत्री है लेकिन नदी पर पुलिया नहीं बना सके हैं। आंदोलन के सूत्रधार हंसराज मंडलोई ने कहां की हमारा आंदोलन तब तक चलेगा जब तक ग्राम बैरागढ़ से हिरली से सिमरोल तक का नदी पर पुलिया नहीं बन जाती। इस अवसर पर ग्राम हिरली के कय्यूम पठान, पंच तालाब के फारुख पटेल, पूर्व सरपंच विक्रम सिंह पवार आदि मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned