स्विमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत, साथियों ने फोड़ी होटल, स्टाफ के लोग भागे

स्विमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत, साथियों ने फोड़ी होटल, स्टाफ के लोग भागे

Hussain Ali | Updated: 06 Jun 2019, 05:41:13 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

उज्जैन रोड स्थित मेपल्स ब्लू होटल एंड रिसोर्ट की घटना

देवास. स्वीमिंग पूल प्रबंधन और दोस्तों की लापरवाही से बुधवार दोपहर एक युवक की मौत नहाते समय हो गई। युवक कूदते ही स्वीमिंग पूल में डूबने लगा था, दो-चार बार उसने हाथ-पैर भी मारे और उसके बाद डूब गया। न तो उसके दोस्तों ने उसका ध्यान रखा, न ही आसपास नहा रहे अन्य लोगों ने। और तो और पूल प्रबंधन की ओर से न तो कोई ट्रेनर तैनात किया गया था, न ही कोई और नजर रखने वाला था। मौत से भडक़े युवक के साथियों ने जमकर हंगामा किया और होटल में पथराव करते हुए जमकर तोडफ़ोड़ की। सूचना के बाद पुलिस अधिकारी व फोर्स मौके पर पहुंचा, तब तक न तो बवाल करने वाले मिले, न ही होटल का स्टाफ। मामले में बीएनपी पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

dewas

शहर से करीब 10 किमी दूर उज्जैन रोड पर बांगर में स्थित मेपल्स ब्लू होटल एंड रिसोट्र्स में स्वीमिंग पूल भी संचालित है। भीषण गर्मी के दौर में यहां नहाने के लिए सुबह से लेकर शाम तक बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। बुधवार दोपहर करीब 1.05 बजे पठानकुआं निवासी सोहेल पिता मोहम्मद खां (18) अपने साथियों के साथ यहां पहुंचा। दोपहर करीब 1.11 बजे उसने स्वीमिंग पूल में छलांग लगाई, पानी में कूदते ही वह डूबने लगा, उसके हाथ कई बार पानी के बाहर निकले, लेकिन पास ही नहा रहे दोस्तों व करीब 50 अन्य लोगों ने कोई ध्यान नहीं दिया। कुछ ही देर में सोहेल डूब गया। करीब 35 मिनट बाद कुछ अन्य युवक उस ओर से स्वीमिंग पूल में कूदे, जिधर से सोहेल कूदा था तो उनको पानी के अंदर से सोहेल मिला। इसके बाद उसे बाहर निकाला गया। होटल के पास ही स्थित अमलतास अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी। उधर मौत से भडक़े सोहेल के साथियों ने होटल पर पथराव कर कांच, गमले आदि फोड़ दिए। युवक के डूबने व पथराव की घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। मौके से पुलिस द्वारा पानी का सेंपल भी लिया गया है।

police

पथराव से मची अफरा-तफरी, स्टाफ ने फांदी बाउंड्रीवॉल

होटल में पथराव से अफरा-तफरी मच गई, स्वीमिंग पूल में नहाने वालों सहित स्टाफ में भी भागमभाग शुरू हो गई। प्रबंधन से लेकर साफ-सफाई करने वाले, खाना बनाने वाले सभी वहां से भाग निकले। एक महिला कर्मचारी सामने से बाहर की ओर भागी, बाकी कई होटल के पीछे की ओर गार्डन वाली बाउंड्रीवॉल पर चढक़र खेतों की ओर भागे।

तीन थानों के टीआई पहुंचे, फोर्स आया

मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाली टीआई एम.एस. परमार, बीएनपी टीआई तारेशकुमार सोनी, सिविल लाइन थाना टीआई एसपीएस राघव अलग-अलग समय पर बल के साथ पहुंचे। इनके अलावा एक बस भरकर भी फोर्स पहुंचा, इसमें महिला पुलिस भी शामिल थी।

पानी में केमिकल ज्यादा, गहराई नजर नहीं आ रही थी

स्वीमिंग पूल में जो पानी भरा था उसे साफ करने के लिए डाले जाने वाले केमिकल की मात्रा इतनी अधिक थी कि पूरा पानी नीला नजर आ रहा था। गहराई का अंदाजा नहीं लग रहा था। बताया जा रहा है कि जिधर गहराई सबसे ज्यादा (7-8 फीट) थी, उधर सोहेल ने छलांग लगाई थी।

तैरना नहीं आता था, पैंट भी पहन रखी थी

सोहेल को तैरना नहीं आता था। जिस समय वह स्वीमिंग पूल में नहाने के लिए कूदा, उस समय उसने पैंट पहन रखी थी, इसलिए भी बाहर निकलने में आसानी नहीं हो सकी। वह करीब 1.12 बजे डूबा था, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया, उसका शव करीब 1.46 बजे मिला। जानकारी के अनुसार जिस होटल में घटना हुई है, वह कुछ पुलिस अधिकारियों की पार्टनरशिप में संचालित है। इसमें से एक अधिकारी पूर्व में देवास में पदस्थ भी रह चुके हैं।

तीन भाइयों में सबसे छोटा था सोहेल

सोहेल के पड़ोसी आसिफ हुसैन ने बताया कि उसका परिवार बेहद गरीब है। तीन भाइयों में वह सबसे छोटा था। वह जवाहर चौक में एक ज्यूस की दुकान पर काम करता था। उसके पिता टेलरिंग का छोटा-मोटा काम करते हैं।

ईद की खुशियां मातम में बदलीं

सोहेल की मौत का पता चलते ही परिवार, परिचितों व रिश्तेदारों में शोक की लहर फैल गई। सभी ईद के त्योहार में मशगूल थे, लेकिन इस घटना से मातम पसर गया। बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।

युवक की मौत के मामले में फिलहाल मर्ग कायम किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- तारेशकुमार सोनी, बीएनपी थाना टीआई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned