धमतरी: नगर निगम के 10 अधिकारी-कर्मचारी हुए होम आइसोलेट

कोटा से वापस लौटे छात्रों के संपर्क में आने वाले धमतरी नगर निगम के 10 अधिकारी कर्मचारियों को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 23 May 2020, 11:55 AM IST

धमतरी. कोटा से वापस लौटे छात्रों के संपर्क में आने वाले धमतरी नगर निगम के 10 अधिकारी कर्मचारियों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। सभी का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए एम्स भेजा गया है। उधर, जानकारी मिलने के बाद से निगम दफ्तर में हड़कंप मच गया है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने नगर निगम अधिकारी कर्मचारियों को विभिन्न कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा निगम कमिश्नर आशीष टिकारिहा के निर्देश पर निगम कर्मियों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए विभिन्न मोर्चों पर ड्यूटी लगाई है। इसके तहत पिछले 5 मई को राजस्थान कोटा से बस में आने वाले छात्र-छात्राओं को कुरूद में रिसीव करने के लिए निगम के राजस्व अधिकारी। सफाई निरीक्षक और सब इंजीनियर गए थे। जिसमें धमतरी जिले के 5 छात्र-छात्राएं शामिल थे। जिस बसा में सभी आए थे, उसी राजिम के छात्र-छात्रा भी थे।

इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से सभी छात्र छात्राओं को पहले ही क्वारेंटाइन कर दिया गया था। 3 दिन पहले इनका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। जिसमें राजिम निवासी छात्रा कोरोना वायरस पाई गई। इसके बाद से नगर निगम प्रशासन में हड़कंप मच गया। उधर जानकारी, मिलने के बाद जिला अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टर की एक टीम ने निगम के राजस्व अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सब इंजीनियर के साथ वाहन चालक के स्वास्थ्य की जांच की है । इसके बाद उनका ब्लड सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. बताया गया है कि इसकी रिपोर्ट अगले 7 दिनों में आएगी।

6 मजदूर भी आइसोलेट
इसी तरह निगम के दो अन्य वाहन चालकों के साथ चार मजदूरों को भी होम आइसोलेट किया गया है। बताया गया है कि वाहन चालकों की ड्यूटी बाहर अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को देना आरसीटी, साहू सदन अग्रसेन भवन आदि क्वारेंटाइन सेंटर तक लाने की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी तरह क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों को भी ड्यूटी लगी थी। उन्हें भी होम आइसोलेट कर दिया गया है।

होम आइसोलेट
स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार शुक्रवार को निगम के अधिकारी कर्मचारियों को होम आइसोलेट कर दिया गया। बताया गया है कि जब तक एम्स से इनकी ब्लड रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक उन्हें अपने घरों में ही चिकित्सा टीम की निगरानी में रहना होगा।

कमिश्नर आशीष टिकारिहा ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत निगम के तीन अधिकारियों के साथ कुछ कर्मचारियों को होम आइसोलेट किया गया है। इनका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned