script12 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों ने एसडीएम दफ्तर का किया घेराव, पीएम के नाम पर सौंपा ज्ञापन | 12-point demands for employees to be encroached on SDM | Patrika News

12 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों ने एसडीएम दफ्तर का किया घेराव, पीएम के नाम पर सौंपा ज्ञापन

locationधमतरीPublished: Jan 09, 2019 03:54:37 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

12 सूत्री मांगों को लेकर विभिन्न केंद्रीय और राज्य ट्रेड संगठनों ने शहर में रैली निकालकर आज एसडीएम दफ्तर का घेराव किया।

cg news

12 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों ने एसडीएम दफ्तर का किया घेराव, पीएम के नाम पर सौंपा ज्ञापन

धमतरी. 12 सूत्री मांगों को लेकर विभिन्न केंद्रीय और राज्य ट्रेड संगठनों ने शहर में रैली निकालकर आज एसडीएम दफ्तर का घेराव किया। प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन में मजदूरों ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह विफल है।
बाजार में महंगाई दिनों दिन बढ़ रही है। लोगों के पास काम नहीं है जिससे बेरोजगारी बढ़ी है। ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब हो चली है । मजदूर नेता आजीत लाल ने कहा कि केंद्र में जिस वादा के साथ मोदी सत्ता में आई थी, वह आज पूरा नहीं किया । सभी मोर्चे में यह सरकार विफल साबित हुई है ।
लेकिन श्रमिक संगठन भी चुप नहीं बैठेंगे जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाएगी वे हल्ला बोल कर राज्य और केंद्र सरकार की नींद उड़ा कर देंगे । प्रदर्शन में मजदूर नेता संजय परते राजेंद्र चंद्राकर कृपा शंकर मिश्रा यशकरण गजेंद्र मणिलाल देवांगन समेत बड़ी संख्या में मजदूर साथी मौजूद थे।
cg news
…तो पड़ेगा महंगा
कर्मचारी नेता एलआर मगर ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे शासकीय, अद्र्धशासकीय कर्मचारियों ने पूर्व में अपनी मांगें पूरी नहीं होने पर सरकार को बदलने की चेतावनी दी थी और यह काम कर्मचारियों ने करके भी दिखा दिया। यदि अब भी राज्य सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी, तो इस सरकार को भी सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेंगे।
cg news
कर्मचारियों का शोषण
मजदूर नेता समीर कुरैशी, राजेन्द्र चन्द्राकर, यशकरण गजेन्द्र ने कहा कि आज बीड़ी उद्योग हो या बीमा, बैंकिंग सेक्टर सभी जगह मजदूर, कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। केन्द्र सरकार ने पेंशन को लेकर जो नियम लाया हैं, वह कतई श्रमिकों के हित में नहीं है, इसलिए तत्काल वर्ष-2004 में लाए गए पेंशन सुधार अधिनियम को निरस्त कर पूर्व पेंशन नियम को लागू किया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो