17 जंगली हाथी का दल सिंगपुर पहुंचा, ग्रामीणों में दहशत

उत्तर सिंगपुर वन क्षेत्र मगरलोड में 17 हाथियों का दल ग्राम मोहेरा, जलकुंभी, हतबंद,अमलीडीह परसाबुड़ा, रेंगाडीह, राजाडेरा के आसपास देखा गया है

By: Bhawna Chaudhary

Published: 05 Jun 2020, 02:50 PM IST

धमतरी. उत्तर सिंगपुर वन क्षेत्र मगरलोड में 17 हाथियों का दल ग्राम मोहेरा, जलकुंभी, हतबंद,अमलीडीह परसाबुड़ा, रेंगाडीह, राजाडेरा के आसपास देखा गया है वन अधिकारी कर्मचारी दिन-रात इन हाथियों की जाने की दिशा को चौबीसों घंटे नजर में रख रहे हैं।बीती रात को ही वन विभाग द्वारा आसपास क्षेत्र के गांव मे मुनियादी करके लोगों को जंगल में जाने के लिए मनाही की गई।

गरियाबंद क्षेत्र में इन हाथियों ने उत्पात मचाकर अब मगरलोड क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है ज्ञात हो कि हाथियों द्वारा गरियाबंद जिले में ग्राम गंजईपुर में एक युवक को कुचलकर मौत के घाट उतारा है।मगरलोड विकासखंड के ग्राम मोहरा, जलकुंभी, हतबंध, अमलीडीह परसाबुड़ा, रेंगाडीह, राजाडेरा आदि गांव के लोग दहशत में हैं कि हाथियों का दल गांव में धावा ना बोल दे।

कॉलर आईडी से निगरानी
वन विभाग के मुताबिक जंगली हाथियों की निगरानी कॉलया था। जिससे लोकेशन पता चलता रहे। इसी लोकेशन के आधार पर मगरलोड, मोहेरा, उत्तर सिंगपुर वन परिर आईडी के जरिए किये जा रही है। दल में शामिल पहले से ही एक हाथी को कॉलर आईडी पहना दिया गक्षेत्र अधिकारी की टीम हाथियों पर नजर रख रही है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned