धमतरी जिले में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, चार दिनों में 182 मरीज आए सामने, सिटी कोतवाली सील

कोरोना संक्रमण के कम्युनिटी स्प्रेड तक पहुंचने के चलते अब प्रतिदिन औसतन 40 कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जबकि कोविड अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए 95 बेड है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 05 Sep 2020, 03:44 PM IST

धमतरी. जिले में कोरोना संक्रमण के कम्युनिटी स्प्रेड तक पहुंचने के चलते अब प्रतिदिन औसतन 40 कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जबकि कोविड अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए 95 बेड है। इससे स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है। स्थिति को देखते हुए इमरजेंसी में कोविड अस्पताल में 30 बेड और बढ़ाया गया है। उधर सिटी कोतवाली में एक आरक्षक की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है, जिसके बाद थाना को सील कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सितंबर माह के प्रथम सप्ताह से ही कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से बढ़ा है। चार दिनों में ही यहां 165 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जैसे-जैसे रैपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को धमतरी शहर में सर्वाधिक 25, नगरी में 4, मगरलोड में 1, कुरुद में 5 मरीज मिले हैं। इस तरह 33 कोरोना संक्रमित मरीजों को मिलाकर जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए डीसीएच के कोविड अस्पताल में 95 बेड लगाया गया था।

यहां धमतरी के अलावा बालोद और गरियाबंद से भी मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कराया जा रहा है। ऐसे में कोविड अस्पताल में दबाव काफी बढ़ गया है। यही वजह है कि आनन-फानन में डीसीएच के फर्स्ट फ्लोर में सिर्फ 30 बेड अतिरिक्त लगाया गया है। वह भी पर्याप्त नहीं है। उधर सिटी कोतवाली समेत कलेक्ट्रेट के भू-अभिलेख शाखा में संक्रमित मरीज मिले हैं।

Corona virus Corona virus Impact corona virus in india corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned