जिला जेल में एक साथ 24 बंदी निकले कोरोना पॉजीटिव, प्रशासन में हड़कंप, जांच बढ़ाने की हो रही कवायद

जिला जेल में एक साथ 24 बंदी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं । इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। शेष बचे बंदियों में भी दहशत व्याप्त है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 02 Sep 2020, 02:26 PM IST

धमतरी. जिला जेल में एक साथ 24 बंदी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं । इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। शेष बचे बंदियों में भी दहशत व्याप्त है। इसके अलावा धमतरी शहर समेत कुरुद ब्लाक में 44 मरीजों की पुष्टि हुई है। इससे जिला प्रशासन भी सकते में हैं। सूत्रों की मानें तो वर्तमान में जिले में 227 एक्टिव केस है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण शहर समेत जिले में तेजी से फैल रहा है। लाख कोशिश के बाद भी सामाजिक संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने में स्वास्थ्य विभाग सफल नहीं हो पा रहा है। यही वजह है कि अब प्रतिदिन औसतन 30 से अधिक मरीज मिल रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को जिला जेल के 24 बदी एक साथ कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।

बताया गया है कि जेल में जंगली जानवर के शिकार के मामले में जेल दाखिल हुए एक बंदी की तबियत खराब थी। उसे सर्दी लगने के साथ ही बुखार आ रहा था, जिसके चलते जिला अस्पताल लाकर उसका रैपिड एंटीजन किट से जांच कराया गया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव मिली थी। इसी बंदी के प्रथम संपर्क में आने के चलते अब 24 अन्य बंदी भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

एक जानकारी के अनुसार जिला जेल में करीब 206 बंदी है. जिसमें से अब तक कुल 27 बंदी समेत एक आरक्षक कोरोना से संक्रमित हो चुके है। ऐसे में जेल में लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव केस के बाद अब जिला प्रशासन की भी नींद उड़ गई है। ऐसे में अब एहतियात के तौर पर जेल के सभी बैरको को सेनीटाइज कराया जा रहा है।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned