scriptपुलिस में नौकरी का झांसा देकर 15 लाख की ठगी, तीन लोगों को भेजा जेल | 3 People arrested for cheating on the pretext of job in police | Patrika News
धमतरी

पुलिस में नौकरी का झांसा देकर 15 लाख की ठगी, तीन लोगों को भेजा जेल

Dhamtari Crime News: पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

धमतरीMar 02, 2022 / 02:05 pm

Ashish Gupta

thug_arrested.jpg

पुलिस में नौकरी का झांसा देकर 15 लाख की ठगी, तीन लोगों को भेजा जेल

धमतरी. Dhamtari Crime News: पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक नगरी निवासी प्रार्थियां शशि प्रभा साहू नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो गई थी। बताया गया है कि उसके दो बच्चों को पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर आरोपी फूलदास मानिकपुरी ने उनसे 5 लाख रुपए ले लिया।
इसके बाद अन्य पीड़ित से भी 2 लाख 90 हजार रुपए की ठगी कर अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कराकर अपने साथियों के साथ आपस में बांट लिया। यही नहीं आरोपी मोहम्मद इमरान कादरी ने 12 लाख रुपए नगद महिला से ले लिया। इसमें एक अन्य युवक जाहिद उल्ला खान भी उसके साथ था। नौकरी के संबंध में महिला बार-बार संपर्क करती रही, लेकिन नतीजा सिफर रहा। उल्टे महिला से गाली-गलौच करते हुए धमकी देने लगे।
यह भी पढ़ें: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर पुलिस ने किया 4 लाख गाड़ियों को जब्त, वसूला 10.50 करोड़ जुर्माना

इसके बाद महिला को जब धोखाधड़ी का अहसास हुआ, तो तत्काल कोतवाली थाना पहुंचकर इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी प्रशांत ठाकुर ने तत्काल पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। मुखबिरो का जाल भी बिछा दिया गया। इस बीच खबर चलने पर पुलिस ने उनके ठिकाने पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

भेजा गया जेल
इसके बाद पुलिस ने आरोपी फूलदास मानिकपुरी (26) पिता छेदीदास भनपुरी रायपुर, मोहम्मद इमरान कादरी (34) पिता इकबाल पेंशन बाड़ा रायपुर तथा जाहिद उल्ला खान उर्फ जावेद (62) पिता सलीम उल्ला खान कटोरा तालाब रायपुर को धारा 420,120 (ख),171,417,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो