बिना मास्क लगाए शहर में घूम रहे 34 लोगों पर जुर्माना, नहीं चली किसी की रसूखदारी, 319 संक्रमित होम आइसोलेशन में

जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने बिना मॉस्क पहन कर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 24 Nov 2020, 03:08 PM IST

धमतरी. जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने बिना मॉस्क पहन कर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले दिन 34 लोगों पर कार्रवाई कर उनसे । जुर्माना वसूला गया। उधर जिले में : कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ते ही म सामुदायिक सघन सर्वे अभियान को र भी तेज कर दिया गया है। अब तक : 11.41 लाख घरों का सर्वे कर डाटा जुटाया गया है, जिसमें 3 हजार से अधिक लोग कोरोना लक्षण वाले मरीज मिले हैं।

रविवार को मकई चौक में एसडीएम मनीष मिश्रा, निगम कमिश्नर आशीष टिकारिहा और तहसीलदार ज्योति मसियारे की उपस्थिति में सड़क में बिना मास्क लगाकर घुम रहे करीब 34 लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाकर 17 सी रूपए वसूला गया। साथ में उन्हें चेतावनी भी दी गई। कुछ लोगों ने रसूखदारी दिखाने का प्रयास किया, लेकिन अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। शहर के जागरूक नागरिकों का कहना है कि यह अभियान अनवरत जारी रहना है चाहिए। उल्लेखनीय है कि त्योहारों में मनाही के बाद भी जमकर पटाखे जलाया गया है। इससे वायु में प्रदूषण का स्तर काफी हद तक बढ़ गया है।

वायु प्रदूषण के चलते ही एक बार फिर धमतरी जिला संक्रमण की चपेट में है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिन क्षेत्रों में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्थिति तक बढ़ा है, वहां एलर्जी और लक्षण वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। कोरोना सामुदायिक सघन सर्वे अभियान के तहत अब तक करीब 1.41 लाख घरों का सर्वे किया गया है, जिसमें सर्दी, खांसी, बुखार के अलावा बीपी, शुगर, कैंसर और किडनी जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों का डाटा जुटाया गया |है। इनमें से 3 हजार मरीज लक्षण वाले मिले हैं।

जिले में संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है। लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। लक्षण वाले मरीजों को चिन्हाकित कर उनका कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है।
डॉ विजय फूलमाली रर्विलास अधिकारी

Corona virus Corona virus Impact corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned