35 अवैध प्लाटिंग के खिलाफ आचार संहिता हटते ही होगी कार्रवाई, मचा हड़कंप

35 अवैध प्लाटिंग के खिलाफ आचार संहिता हटते ही होगी कार्रवाई, मचा हड़कंप

Bhawna Chaudhary | Publish: May, 19 2019 09:00:00 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

अवैध प्लाटिंग करने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ निगम और नगर निवेश की टीम ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

धमतरी. अवैध प्लाटिंग करने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ निगम और नगर निवेश की टीम ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नोटिस देने के बाद अब निगम की टीम ने अवैध कालोनी और प्लाटों में सूचना बोर्ड लगा दिया है। सूत्रों की मानेंं तो आचार संहिता समाप्त होते ही इन पर कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शहर में पिछले कुछ सालों में निगम प्रशासन की उदासीनता के चलते अवैध प्लाटिंग का कारोबार खूब फला-फूला। लगातार शिकायत मिलने के बाद कलक्टर रजत बसंल ने इसे गंभीरता से लिया है।

उन्होंने नगर निगम और नगर निवेश की संयुक्त टीम बनाकर अवैध कालोनाइजर और प्लाटिंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई का निर्देश दिया था। टीम ने शहर के ३५ स्थानों पर अवैध प्लाटिंग और कालोनी के रूप में चिन्हांकित किया है। कार्रवाई के प्रथम चरण मेंं सभी अवैध कालोनाइजरों को नोटिस देकर 15 दिन के भीतर जवाब मांगा गया था। बताया गया है कि अधिकांश कालोनाइजर ने नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। ऐसे में जिला प्रशासन ने कार्रवाई के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है।

यहां लगाया गया है बोर्ड
वर्तमान में जिला प्रशासन के निर्देश पर निगम प्रशासन की टीम ने महालक्ष्मी के बाजू, अमलताशपुरम, रूद्री स्थित दुलारी नगर, जल विभाग कालोनी, मराठा मंगल भवन के पीछे, दानीटोला शराब दुकान के सामने, टे्रचिंग ग्राउंड, बांसपारा स्थित नाचन खार, बठेना वार्ड स्थित बोधन कालोनी समेत 25 से अधिक अवैध कालोनी और प्लाटो पर सूचना बोर्ड लगाया गया है।

सहायक अभियंता, हिमांश देशमुख ने बताया जिला प्रशासन के निर्देश पर अवैध कालोनी और प्लांटों में सूचना बोर्ड लगा दिया गया है। उच्चाधिकारियों से जो भी निर्देश मिलेगा, उसका पालन किया जाएगा।

जिला प्रशासन को सौंपी रिपोर्ट
सूत्रोंं की मानेंं तो निगम प्रशासन ने कार्रवाई के लिए अवैध कालोनाइजरों की सूची तैयारी कर जिला प्रशासन को सौैंप दिया है। आचार संहिता समाप्त होने के बाद जैसे ही उच्चाधिकारियों का निर्देश मिलेगा, स्थायी तौर पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल, कार्रवाई की डर से कुछ कालोनाइजर अधिकारियों का चक्कर काट रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned