script35 अवैध प्लाटिंग के खिलाफ आचार संहिता हटते ही होगी कार्रवाई, मचा हड़कंप | 35 illegal planting against Code of conduct will be removed | Patrika News

35 अवैध प्लाटिंग के खिलाफ आचार संहिता हटते ही होगी कार्रवाई, मचा हड़कंप

locationधमतरीPublished: May 19, 2019 03:02:57 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

अवैध प्लाटिंग करने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ निगम और नगर निवेश की टीम ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

cg news

35 अवैध प्लाटिंग के खिलाफ आचार संहिता हटते ही होगी कार्रवाई, मचा हड़कंप

धमतरी. अवैध प्लाटिंग करने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ निगम और नगर निवेश की टीम ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नोटिस देने के बाद अब निगम की टीम ने अवैध कालोनी और प्लाटों में सूचना बोर्ड लगा दिया है। सूत्रों की मानेंं तो आचार संहिता समाप्त होते ही इन पर कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शहर में पिछले कुछ सालों में निगम प्रशासन की उदासीनता के चलते अवैध प्लाटिंग का कारोबार खूब फला-फूला। लगातार शिकायत मिलने के बाद कलक्टर रजत बसंल ने इसे गंभीरता से लिया है।

उन्होंने नगर निगम और नगर निवेश की संयुक्त टीम बनाकर अवैध कालोनाइजर और प्लाटिंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई का निर्देश दिया था। टीम ने शहर के ३५ स्थानों पर अवैध प्लाटिंग और कालोनी के रूप में चिन्हांकित किया है। कार्रवाई के प्रथम चरण मेंं सभी अवैध कालोनाइजरों को नोटिस देकर 15 दिन के भीतर जवाब मांगा गया था। बताया गया है कि अधिकांश कालोनाइजर ने नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। ऐसे में जिला प्रशासन ने कार्रवाई के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो