script

50 फीसदी कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला वेतन, दिवाली पर जेब खाली होने से बढ़ी धड़कन

locationधमतरीPublished: Oct 25, 2019 09:18:43 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

सर्वर प्रॉब्लम के चलते जिले के करीब 50 फीसदी शासकीय कर्मचारियों को ही वेतन का भुगतान हो पाया है।

50 फीसदी कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला वेतन, दिवाली पर जेब खाली होने से बढ़ी धड़कन

50 फीसदी कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला वेतन, दिवाली पर जेब खाली होने से बढ़ी धड़कन

धमतरी. सर्वर प्रॉब्लम के चलते जिले के करीब 50 फीसदी शासकीय कर्मचारियों को ही वेतन का भुगतान हो पाया है। ऐसे में शेष बचे कर्मचारियों को वेतन के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि यदि समय रहते वेतन नहीं मिला, तो धनतेरस पर खरीददारी नहीं कर पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि जिले में शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग समेत कुल 46 शासकीय विभाग हैं, जहां करीब 10 हजार से अधिक शासकीय कर्मचारी कार्यरत है। दीपावली पर्व को देखते हुए शासन ने 24 और 25 अक्टूबर तक सभी शासकीय कर्मचारियोंं को वेतन का भुगतान करने का निर्देश जिला कोषालय अधिकारियोंं को दिया गया है, लेकिन सर्वर डाउन होने और बिल पेंडिग होने के चलते निर्धारित समय पर वेतन का भुगतान करने में परेशानी हो रही है।

ऐसे में कर्मचारियोंं को वेतन भुगतान को लेकर संशय की स्थिति बनी हुर्ई है। गुरूवार को सुबह 11 बजे से ही जिला कोषालय कार्यालय मेंं अधिकारी और कर्मचारी पेंडिग बिल और कर्मचारियोंं के वेतन का भुगतान को लेकर अपनी तैयारी में जुट हुए थे। दोपहर 3.30 बजे की स्थिति में भी सरवर प्राब्लम ठीक नहीं हुआ था। ऐसे में ले-देकर करीब 5 हजार कर्मचारियों के खाते मेंं ही राशि ट्रांसफर हो पाई थी। शेष कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा था।

टे्रजरी आफिसर रोहित साहू ने बताया कि शासन के निर्देश पर शासकीय कर्मचारियोंं को वेतन का भुगतान किया जा रहा है। सर्वर प्राब्लम के चलते वेतन भुगतान करने में कुछ दिक्कत हो रही है। 25 अक्टूबर तक सभी को वेतन भुगतान कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो