सेप्टिक टैंक में गिरे गाय को बचाने पहुंचा ग्रामीण तो तैरती मिली 6 साल के मासूम की लाश, मचा हड़कंप

सेप्टिक टैंक में गिरे गाय को बचाने पहुंचा ग्रामीण तो तैरती मिली 6 साल के मासूम की लाश, मचा हड़कंप

Bhawna Chaudhary | Publish: Jun, 29 2019 05:46:00 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

सेप्टिक बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर एक छह वर्षीय बालक की मौत हो गई। पुलिस ने इस लापरवाही के लिए मकान मालिक के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी जिले में सेप्टिक बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर एक छह वर्षीय बालक की मौत (dead body found) हो गई। पुलिस ने इस लापरवाही के लिए मकान मालिक के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

यह मामला मगरलोड थाना के ग्राम मोहंदी का है। पुलिस ने बताया कि ब्लाक मुख्यालय से 7 किमी दूरस्थ इस गांव में टेमन सिन्हा के पुत्र मयंक कुमार शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे भजिया लेने जाने के नाम पर घर से निकला था। काफी देर तक उसके घर नहीं लौटने पर परिजनों ने आसपास खोजबीन भी की, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। इस बीच अचानक बच्चे के लापता हो जाने से परिजनों का रो-रोककर बुराहाल हो गया था। रात में ही परिजन मगरलोड थाना पहुंचकर बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

बताया गया है कि टेमन लाल के घर के पास ही पड़ोसी अभिमन्यु साहू मकान बना रहा है। उसने सेप्टिक बनाने के लिए टंकी खुदवाई है। इसमें एक गाय गिर गया। ग्रामवासी विद्याभूषण यादव गाय को बाहर निकालने के लिए पानी से भरे करीब दस फीट गहरे गड्ढे में उतरा था। काफी मशक्कत के बाद उसने गाय को तो गड्ढे से बाहर निकाल लिया। इस बीच गड्ढे में छोटे बच्चे का चप्पल तैरते नजर आया। शंका होने पर उसने गड्ढे में डुबकी लगाकर जब खोजबीन की, तो पानी के अंदर उसे बच्चे का हाथ टकराया। तत्काल उसने बच्चे को गड्ढे से बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मकान मालिक पर जुर्म दर्ज
पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। एसआई सुभाष लाल ने बताया कि सेप्टिक गड्ढे को लापरवाही पूर्वक खुला छोडऩे के आरोप में मकान मालिक अभिमन्यु साहू के खिलाफ धारा 304-क के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned