script

कस्टम मिलिंग : बहुत से मिलर्स हुए ब्लेक लिस्टेड, मचा हड़कंप

locationधमतरीPublished: May 11, 2019 04:50:13 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

खरीफ विपणन वर्ष-2018-19 में कस्टम मिलिंग के लिए पंजीयन कराने के बाद भी धान का उठाव नहीं करने तथा पंजीयन नहीं कराने वाले जिले के सात राइस मिलरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनमें से तीन राइस मिलों को ब्लेक लिस्टेड भी कर दिया गया है। (Rice Mill)

custom milling

कस्टम मिलिंग : बहुत से मिलर्स हुए ब्लेक लिस्टेड, मचा हड़कंप

धमतरी. खरीफ विपणन वर्ष-2018-19 में कस्टम मिलिंग के लिए पंजीयन कराने के बाद भी धान का उठाव नहीं करने तथा पंजीयन नहीं कराने वाले जिले के सात राइस मिलरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनमें से तीन राइस मिलों को ब्लेक लिस्टेड भी कर दिया गया है।

शासन के निर्देशानुसार जिले के 84 धान खरीदी केन्द्रोंं में 1 नवंबर से 31 जनवरी तक समर्थन मूल्य में लक्ष्य से ज्यादा धान की खरीदी की गई है। धान का उठाव करने के लिए नियमानुसार राइस मिलरों को अनुबंध करना था। जिले में 112 अरवा और 82 उसना राइस मिल संचालित हो रही है। मिलिंग के लिए कुछ मिलरों ने पंजीयन कराया, तो कुछ ने पंजीयन कराने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। ऐसे में विभागीय अधिकारियों को परेशान होना पड़ा।

शिकायत के बाद कलक्टर ने गंभीरता से लिया और लापरवाही बरतने वाले मिलरों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। जिले के बजाज एग्रो इंडस्ट्रीज कुरूद, मां तारा राइस मिल देमार, शक्ति राइस मिल नवागांव धमतरी और छग राइस मिल संबलपुर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधित अधिकारी को राइस मिलों का विद्युत कनेक्शन कनेक्शन विच्छेद करने का निर्देश दिया गया है। उधर खाद्य विभाग की ओर से संबंधित राइस मिलरों के खिलाफ कार्रवाई होने से हडक़ंच मच गया है।

कस्टम मिलिंग कार्य में लापरवाही बरतने वाले जिले के सात राइस मिलरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कुछ राइस मिलरों को ब्लेक लिस्टेड भी किया गया है। संतोष दुबे, खाद्य अधिकारी

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो