scriptखेत में चोरी छिपे पर चल रहा था ये काम, अचानक पुलिस की टीम पहुंची तो खुला राज | 8 gamblers arrested in Dhamtari, Rs 50 thousand recovered | Patrika News

खेत में चोरी छिपे पर चल रहा था ये काम, अचानक पुलिस की टीम पहुंची तो खुला राज

locationधमतरीPublished: Feb 06, 2022 09:55:23 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Dhamtari Crime News: जिले में जुआ, सट्टा, गांजा और अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। बढ़ती शिकायतों के बाद अब एक जुआ फड़ में एसपी ने खुद टीम भेजकर छापामार कार्रवाई कराई। 8 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया।

gambers_arrested.jpg

खेत में चोरी छिपे पर चल रहा था ये काम, अचानक पुलिस की टीम तो खुल गया राज

धमतरी. Dhamtari Crime News: जिले में जुआ, सट्टा, गांजा और अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। बढ़ती शिकायतों के बाद अब एक जुआ फड़ में एसपी ने खुद टीम भेजकर छापामार कार्रवाई कराई। 8 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एसपी ने एसडीओपी और कुरूद टीआई को नोटिस जारी किया है।
जिले में बढ़ते अपराधों को देखते हुए एसपी प्रशांत ठाकुर ने राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त थाना, चौकी प्रभारियों को जुआ, शराब, सट्टा और गांजा के अवैध कारोबार पर कड़ाई से कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके बावजूद कई थानेदार इसे हल्के में लेकर कार्रवाई नहीं की। जबकि कुरूद ब्लाक के गांव-गांव में जुआ, सट्टा और अवैध शराब बिक्री की शिकायतें लगातार मिल रही है। शनिवार को ग्राम अटंग के रेलवे क्रासिंग के नीचे खेत में जुआ फड़ सजने की खबर मिली थी। मुखबिर की सूचना पर तत्काल एसपी ने रूद्री टीआई विनय पम्मार की अगुवाई में एक विशेष टीम तैयार कर कार्रवाई कराई।
यह भी पढ़ें : दो हजार रुपए वसूलने लड़की को पिस्टल दिखाकर डराया, पुलिस ने किया अरेस्ट

पुलिस ने मौके पर घेराबंदी कर 8 जुआरियों को धरदबोचा। पकड़े गए जुआरियों में पोखन साहू (30) अटंग, लोमश देवांगन (35) भोथली, भीमसेन देवांगन (52) धौराभाठा थाना मगरलोड, पंकज महेश्वरी (32) मेघा, रवि साहू (55) सौगा, तेजेन्द्र चंद्राकार (52) भोथली, रमेश बंजारे (35) कुरूद, योगेश्वर साहू (57) धमतरी शामिल है। उनके कब्जे से 50 हजार नगद, 52 ताशपत्ती एवं 9 बाइक और 8 मोबाइल बरामद किया गया। सभी के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही अलग से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्रवाई की।
उल्लेखनीय है कि थाना कुरुद क्षेत्र में चल रहे जुआ पर कोई कार्यवाही नहीं किए जाने पर एसडीओपी अभिषेक केसरी एवं थाना प्रभारी उमेन्द्र टंडन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इससे पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि जिले में कई वरिष्ठ थानेदार होने के बावजूद जुआ, शराब, गांजा और सट्टे के अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। कुरूद, मगरलोड, केरेगांव, नगरी थाना क्षेत्र के कई गांवों और जंगल में आए दिन जुआ फड़ सज रहा हैं।
यह भी पढ़ें : Dhamtari News: तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

एसपी प्रशांत ठाकुर ने कहा, जिले में जुआ, शराब, सट्टा का अवैध कारोबार चलने नहीं दिया जाएगा। ऐसे तत्वों पर कड़ाई से कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। अटंग जुआ मामले में एसडीओपी, टीआई को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो