छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, वायु सेना भर्ती रैली कल से, इन जरुरी दस्तावेजों को लेकर जाएं साथ

छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, वायु सेना भर्ती रैली कल से, इन जरुरी दस्तावेजों को लेकर जाएं साथ
छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, वायु सेना भर्ती रैली कल से, इन जरुरी दस्तावेजों को लेकर जाएं साथ

Bhawna Chaudhary | Updated: 12 Oct 2019, 12:43:52 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पहली बार हो रही वायु सेना भर्ती रैली में 27 जिलों के हजारों युवा शामिल होंगे।

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पहली बार हो रही वायु सेना भर्ती रैली की तैयारी बाबू पंडरीराव कृदत्त इंडोर स्टेडियम में जोर-शोर से चल रही है। इस भर्ती में 27 जिलों के हजारों युवा शामिल होंगे। 6.30 सेकेंड में 1.6 किमी दौड़, 10 पुशअप, सीटअप, मेडिकल और लिखित परीक्षा पास होने के बाद ही युवाओं को वायु सेना में शामिल होने का मौका मिलेगा।

भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को कलक्ट्रेट में अपर कलक्टर दिलीप अग्रवाल, एएसपी मनीषा ठाकुर और नगर निगम आयुक्त आशीष टिकरिहा ने पत्रकारों को बताया कि वायु सेना भर्ती में शामिल होने के लिए जिलों को दो गु्रुप में बांटा गया है।

13 से 14 अक्टूबर तक बालोद, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, दुर्ग, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, महासमुंद, नारायणपुर, रायगढ़, राजानांदगांव, सुकमा जिले के युवाओं का चयन किया गया। बारिश होने की स्थिति में 15 अक्टूबर को रिजर्व रखा गया है। 16 से 17 अक्टूबर तक रायपुर, धमतरी, बलौदाबाजार, बलरामपुर, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, जशपुर, कवर्धा, कोरबा, मंगुेली, सूरजपुर, सरगुजा और कोरिया जिले के युवाओं का चयन किया जाएगा। धमतरी के युवाओं में वायुसेना में भर्ती होने के लिए काफी उत्साह है।

ये हो सकते हैं शामिल
वायु सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए केन्द्रीय और राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से 50 अंको के साथ 12 वीं उत्तीर्ण युवा शामिल हो सकते हैं। अंग्रेजी विषय में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। अपने साथ स्वयं का 10 रंगीन पासपोर्ट फोटो, २ सफेद लिफाफे, 10 वीं ओर 12 वीं का प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है।

सुबह 5 बजे मिलेगी एंट्री
वायु सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के ठहरने के लिए मराठा मंगल भवन बांसपारा, नगर निगम सामुदायिक भवन और सिंधी धर्मशाला आमापारा में की गई है। इसके अलावा बस स्टैंड, रत्नाबांधा चौक और अबेंडकर चौक में हेल्प डेस्क बनाया गया है। यहां युवाओं को भर्ती स्थल तक जाने का मार्ग आदि के संबंध में जानकारी दी जाएगी। 13 अक्टूबर को सुबह 5 बजे बाबू पंडरीराव कृदत्त इंडोर स्टेडियम में मुख्य गेट से युवाओं को एंट्री दी जाएगी। सुबह 10 बजे के बाद किसी को भी टोकन नहीं दिया जाएगा। भर्ती रैली को संपन्न कराने के लिए वायु सेना के 80 अफसर आएंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्थानीय पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned