scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ता पाई कोरोना संक्रमित, पालकों में मचा हड़कंप, बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठा सवाल | Anganwadi workers found corona infected questions about children safty | Patrika News

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पाई कोरोना संक्रमित, पालकों में मचा हड़कंप, बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठा सवाल

locationधमतरीPublished: Sep 18, 2020 02:33:00 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

आंगनबाड़ी खुलने के पहले दिन ही ग्राम सोरम स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में एक कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके बाद से पालकों में हड़कंप मच गया है।

दुर्ग जिले में कोरोना के 34 नए मरीज, जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स पॉजिटिव, वार्ड में भर्ती 35 प्रसूताओं का लिया सैंपल

दुर्ग जिले में कोरोना के 34 नए मरीज, जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स पॉजिटिव, वार्ड में भर्ती 35 प्रसूताओं का लिया सैंपल

धमतरी. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ी खुलने के पहले दिन ही ग्राम सोरम स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में एक कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके बाद से पालकों में हड़कंप मच गया है। उनका कहना है कि अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं। यदि बच्चों को कुछ हुआ, तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। ऐसे में सहायिका और कार्यकर्ताओं में भी दहशत व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देश के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 16 सितंबर से ग्रामीण क्षेत्र की सभी 991 आंगनबाड़ी केन्द्रों को खोलने के लिए कहा गया था। इसके तहत क्षेत्र में सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों को खोला गया, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से अधिकांश पालकों ने अपने बच्चों को भोजन करने के लिए नहीं भेजा। वहीं गर्भवती एवं शिशुवती महिलाएं भी नहीं आई। इस बीच पहले दिन ही ग्राम सोरम स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में कार्यरत सहायिका कोरोना संक्रमित पाई गई है।

सूत्रों को माने तो उक्त आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों की कुल दर्ज संख्या 7 है, जिसमें से 2 मध्यम कुपोषित है। बताया गया है कि कार्यकर्ता को कुछ दिनों को सर्दी, बुखार आ रहा था। दवा लेने के बाद वह ठीक भी हो गई थी। इसके बाद भी उसने एहतियात के तौर पर बुधवार को कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। इसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। यह खबर आग की तरह पूरे जिले में फैल गई। यही वजह है कि दूसरे दिन अधिकांश आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चे भोजन करने के लिए ही नहीं आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो