बैंक का अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों की जा रही तलाश

केनरा बैंक के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इससे ग्राहकों और क्षेत्रवासियों में हड़कंप मच गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 01 Aug 2020, 02:49 PM IST

धमतरी. जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुरूद ब्लाक के ग्राम भोथली में केनरा बैंक के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इससे ग्राहकों और क्षेत्रवासियों में हड़कंप मच गया है। सूत्रों की मानें तो अब तक 41 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें से 11 एक्टिव मरीज है।

उल्लेखनीय है कि धमतरी, राजधानी रायपुर से लगा हुआ जिला है। जिसके चलते लोगों को रायपुर से धमतरी आना-जाना लगा हुआ है। यही वजह है संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है। शुक्रवार को कुरूद ब्लाक के ग्राम भोथली केनरा बैंक में पदस्थ कैशियर के कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है। बताया गया है कि उक्त बैंक कर्मचारी प्रतिदिन रायपुर से धमतरी आना-जाना करता था।

अचानक तबियत खराब होने पर वह पिछले 10 दिनों से बैंक नहीं आ रहा था। इस बीच एम्स में स्वाब सेंपल लेकर जांच की गई, जिसमें रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। कुरुद सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ यूएस जनरल ने बताया कि रिपोर्ट की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है। बैंक को भी सील कर दिया गया है। आसपास के क्षेत्रों को सेनीटाइज करने को ग्राहकों को एटीएम से ही राशि आहरणअपील की है।

बैंकर्स सकते में
एक जानकारी के अनुसार संक्रमित मरीज, यूको बैंक, विजया बैंक, बैंक ध ऑफ बड़ौदा और एसबीआई के कर्मचारियों के साथ जयपुर से धमतरी और धमतरी से रायपुर से एक कार से आना जाना करते थे। कोरोना पॉजीटिव पुष्टि होने के बाद से बैंकर्स भी भी सकते में आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें क्वारंटाइन किया जा सकता है।

स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद
उधर बैंक केशियर के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है। ऐसे में अब कैशियर 10 दिन पहले कितने लोगों के सीधे संपर्क में आया है, इसकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा उनके साथ उठनाबैठने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की भी लिस्ट तैयारी की जा रही, ताकि उनके स्वास्थ्य की जांच की सके। ऐसे में प्रथम कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने में कर्मचारियों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है।

सैंपल एक नजर में
जिले में अब तक करीब 3720 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लिया जा चुका है, जिसमें से 3670 लोगों की रिपोर्ट मिली है। इसमें अब तक की स्थिति में 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वर्तमान में जिले में 11 एक्टिव केस हैं। वहीं 29 स्वस्थ हो चुके हैं। 1 मरीज की मौत हुई है।

बैंक के संक्रमित कर्मचारी का इलाज एम्स में चल रहा है। एहतियात के तौर पर बैंक परिसर के आसपास के क्षेत्रों को सेनीटाइज किया गया है। प्रथम कांटेक्ट हिस्ट्री सूची तैयार किया जा रहा है। डॉ विजय फूलमाली, सर्विलांस अधिकारी

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned