scriptधमतरी में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच सदस्यों से 9 बाइक बरामद | Bike thief gang busted four arrested Dhamtari Latest News In Hindi | Patrika News

धमतरी में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच सदस्यों से 9 बाइक बरामद

locationधमतरीPublished: Jan 17, 2022 08:06:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Dhamtari Latest News In Hindi: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कुरूद पुलिस ने घेराबंदी कर एक बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 9 बाइक जब्त किया है। एक आरोपी अब भी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

dhamtari_crime_news.jpeg

धमतरी में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच सदस्यों से 9 बाइक बरामद

धमतरी. Dhamtari Latest News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कुरूद पुलिस ने घेराबंदी कर एक बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 9 बाइक जब्त किया है। एक आरोपी अब भी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक पीड़ित रघुवीर सिंह साहू दर्री बजरंग चौक कुरूद 18 अक्टूबर 21 को बगदेही में कार्यक्रम देखने गया हुआ था। कार्यक्रम स्थल के पास सुरसेन ध्रुव के घर के सामने रोड के किनारे अपना बजाज प्लेटिना नंबर सीजी 05डब्ल्यू 9543 खड़ा किया हुआ था,जो कार्यक्रम से वापस आया तो उनका दोपहिया वाहन वहां पर नहीं था। चोरी होने की रिपोर्ट पर थाना कुरूद में धारा 379आईपीसी.की अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कुरूद के नेतृत्व में संयुक्त टीम आरोपियों की पतासाजी के लिए रवाना हुआ। मुखबीर द्वारा बताया गया कि एक व्यक्ति द्वारा मोटर सायकिल बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है ,जिस पर थाना प्रभारी कुरूद के विशेष टीम द्वारा बताए गए भरदा क्षेत्र में चिन्हांकित कर व्यक्ति को पकड़ा गया,पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम यमन साहू पिता स्व.प्रहलाद साहू एवं अन्य पाँच लोग होना बताया।
पुलिस ने आरोपी से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा वाहन को थाना कुरूद क्षेत्र ग्राम बगदेही से चोरी से करना बताया गया। टीम द्वारा आरोपी से अन्य वाहनों के चोरी संबंध में आशंका होने पर कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने अन्य गिरप्तार साथियों के साथ धमतरी शहर के एवं नयापारा राजिम,राजाराव पठार, (बालोद) तुमगांव, कुरूद, अर्जुनी के अलग अलग थाना क्षेत्रों के अलग-अलग स्थानों से 9 दोपहिया वाहनों को चोरी करना बताया गया।आरोपियों की निशानदेही पर उसके कब्जे से 9 दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 5 लाख रूपये को जप्त किया गया है। आरोपियों द्वारा चोरी के वाहनों की पहचान छिपाने के उद्देश्य से वाहनों के नंबर प्लेट को बदल दिया जाता था।
गिरफ्तारआरोपियों में यमन साहू (19) भरदा थाना कुरूद, गनेशु उर्फ गनपत यादव ( 22) इंदिरानगर कुरूद, भीष्म साहू ( 19) भरदा, इशांत यादव (20) भरदा, रेवाराम ध्रुव (24) भरदा है। एक आरोपी फरार है जिसका नाम विष्णु साहू है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना किया गया है ।जिससे और चोरी की वाहन बरामद होने की आशंका है। कार्यवाही मे थाना प्रभारी कुरूद उमेन्द्र टंडन एवं सउनि. पी.एन.ध्रुव, प्रआर. लोकेश नेताम, प्रआर. अश्वनी बंजारे, आर. राकेश बंजारे, राजू भारद्वाज, त्रिवेंद सिरमोर, मनोज साहू ,टिकेश ध्रुव थाना कुरूद शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो