scriptBJP demonstrated for five-point demands including development fee | विकास शुल्क, पानी निकासी समेत अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपाईयों ने किया प्रदर्शन | Patrika News

विकास शुल्क, पानी निकासी समेत अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपाईयों ने किया प्रदर्शन

करीब आधे घंटे तक कार्यकर्ताओं और पुलिस जवानों के बीच बेरिकेट्स लांघने को लेकर जोर आजमाईश चलती रही। अंतत: किसी तरह कार्यकर्ता कूद-फांदकर बेरिकेट्स से आगे बढ़कर निगम दफ्तर पहुंच ही गए।

धमतरी

Published: July 21, 2022 03:33:32 pm

धमतरी. शहर में विकास शुल्क , पानी निकासी समेत अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपाईयों ने नगरनिगम में प्रदर्शन किया। इस दरम्यान बेरिकेट्स को लांघने की कोशिश करते समय कुछ कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झुमा-झटकी भी हुई। कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर तत्काल उनकी मांगों को पूरा करने के लिए कहा गया।

विकास शुल्क, पानी निकासी समेत अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपाईयों ने किया प्रदर्शन

बुधवार को भाजपा शहर मंडल की ओर से शहर की विभिन्न ज्वंलत मुद्दों को लेकर रैली निकाल कर निगम दफ्तर का घेराव किया। पुलिस ने पहले से ही लाइबे्ररी के पास उन्हें रोकने के लिए बेरिकेट्स लगा रखा था। जैसे ही रैली यहां पहुंची, तो कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स को लांघने की कोशिश की। करीब आधे घंटे तक कार्यकर्ताओं और पुलिस जवानों के बीच बेरिकेट्स लांघने को लेकर जोर आजमाईश चलती रही। अंतत: किसी तरह कार्यकर्ता कूद-फांदकर बेरिकेट्स से आगे बढ़कर निगम दफ्तर पहुंच ही गए। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष शशि पवार ने शहर की विभिन्न ज्वंलत मुद्दों को पढ़कर सुनाने के बाद निगम कमिश्नर विनय पोयाम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर एसडीएम विभोर अग्रवाल, नायब तहसीलदार आकांक्षा साहू समेत निगम के अधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस जवान मौजूद रहे।

पुलिस के साथ झुमा-झटकी
उल्लेखनीय है कि प्रदर्शन के दौरान भाजपाईयों और पुलिस के बीच काफी झुमा-झटकी हुई। कार्यकर्ता बार-बार बेरिकेटस में चढ़ते रहे, जिन्हें पुलिस पीछे धकेलते रही। इस दरम्यान पुलिस का एक जवान योगेश बाघमारे चोटिल भी हो गया। उसके पैरों में खून निकल आया। युवाओं के साथ महिला कार्यकर्ताओं ने भी आगे बढऩे काफी जोर आजमाईश की।

एसडीएम-कमिश्नर से हुई चर्चा
निगम दफ्तर के समक्ष पहुंचकर भाजपाईयों ने निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष शशि पवार, नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र रोहरा ने यहां विकास शुल्क के नाम पर हो रही अवैध वसूली को लेकर विरोध जताया। बरसाती पानी निकासी की व्यवस्था नहीं कर पाने का आरोप लगाया। कमिश्नर-एसडीएम से उन्होंने ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर चर्चा कर इसके निराकरण की मांग की। मांग पूरा नहीं होने पर भाजपाईयों ने फिर से आंदोलन की चेतावनी दी।

विकास शुल्क, पानी निकासी समेत अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपाईयों ने किया प्रदर्शन

कांग्रेसी पार्षदों ने लगाया आरोप
कांग्रेस पार्षद राजेश ठाकुर, रूपेश राजपूत, अवैश हाशमी, सोमेश मेश्राम, ज्योति वाल्मिकी, पूर्णिमा रजक ने कहा कि नगर पालिका और नगर निगम में कई साल सत्ता में काबिज होने के बावजूद भी भाजपा ने यहां के ड्रेनेज सिस्टम को नहीं सुधारा। और तो और उन्हीं के शासन काल में नाला सिमट कर नाली बन गया। विकास शुल्क भी पूर्व महापौर ने लगाया था। उनका सवाल था कि गोकुलपुर रोड में बने मॉल का विकास शुल्क 28 लाख रुपए आखिर निगम के खजाने में क्यों नहीं आया। पहले इसका उन्हे जवाब देना चाहिए।

प्रदर्शनकारियों में रामू रोहरा, अर्चना चौबे, रोहिताश मिश्रा, विजय साहू, शिवदत्त उपाध्याय, कविन्द्र जैन, प्रकाश शर्मा, नील पटेल, ऋषभ देवांगन, बीथिका विश्वास, चित्ररेखा निर्मलकर, मोनिका देवांगन, महेन्द्र पंडित, हेमराज सोनी, चेतन हिन्दूजा, नीलेश लुनिया, डीपेन्द्र साहू, गोविंदा ढिल्लो, अमृत साहू, अवनेन्द्र साहू, राजेश गोलछा, श्यामा साहू, सरिता असाई, सूरज शर्मा, भागवत साहू, प्रकाश सिन्हा,गायत्री सोनी, संतोषी साहू, पवित्रा दीवान, शरद चौबे, देवेश अग्रवाल, हेमंत चन्द्राकर, रामचरण देवांगन आदि मौजूद रहे।

आबादी पट्टा निगम नहीं तहसील से बटता है। इसलिए पटवारी, तहसीलदार के पास विधिवत आवेदन दें। विकास शुल्क पहले से लिया जा रहा है, उसे हमने सदन में लाकर लाइनअप करने का काम किया है। 138 सालों का गडïढा भी पाटकर आम जनता को सारी सुविधाएं देंगे।
0 विजय देवांगन, महापौर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.