scriptकिसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना, भूपेश सरकार को जमकर कोसा | BJP Kisan Morcha staged protest against lathi charge | Patrika News
धमतरी

किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना, भूपेश सरकार को जमकर कोसा

बस्तर में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने धरना देकर भूपेश सरकार को जमकर कोसा।

धमतरीFeb 22, 2020 / 01:58 pm

Bhawna Chaudhary

किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना, भूपेश सरकार को जमकर कोसा

किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना, भूपेश सरकार को जमकर कोसा

धमतरी. बस्तर में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने धरना देकर भूपेश सरकार को जमकर कोसा। भाजपाइयों का कहना है कि धन खरीदी के मामले में सरकार की नीति प्रदेश के किसानों पर भारी पड़ गया । अब तक किसानों का पूरा धान खरीदा नहीं गया है और बीच में ही धान खरीदी व्यवस्था को बंद कर दी गई ।

भाजपा जिलाध्यक्ष शशि पवार ने कहा कि भूपेश सरकार के राज में किसान काफी पीड़ित है । उनका एक-एक दाना धान खरीदने की बात कही थी लेकिन लिमिट की बाध्यता कर किसानों को परेशान किया गया । 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य पर खरीदी की बात कहकर उन्हें सिर्फ 1835 रुपए दिया गया। अंतर , बोनस की राशि अब तक जारी नहीं किया । उन्होंने कहा कि धान खरीदी व्यवस्था पर शुरू से ही अधिकारियों की मोनोपली रही ।

निर्मल बरडिया ने कहा कि पहले किसानों को टोकन के नाम पर पहले परेशान किया गया ,फिर बाद में लिमिट की बाध्यता से उन्हें जूझना पड़ा । और जब खरीदी व्यवस्था थोड़ी सुचारू हुई तो धान खरीदी का समय सीमा ही निकल गया। उन्होंने बस्तर में किसानों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की । धरना प्रदर्शन में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बालाराम साहू विजय साहू महेंद्र पंडित बिसहत राम साहू, कवींद्र जैन सरिता अआईं, गजराज कोमल सर्वा समेत बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद थे।

Home / Dhamtari / किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना, भूपेश सरकार को जमकर कोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो