75 साल की उम्र में थी दूसरी बीवी, उसे देना चाहता था अपनी प्रॉपर्टी लेकिन तभी...

75 साल की उम्र में थी दूसरी बीवी, उसे देना चाहता था अपनी प्रॉपर्टी लेकिन तभी...

Anjalee Singh | Updated: 13 Jun 2019, 02:58:54 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ में रिश्तों में को तार-तार कर देने वाली एक घटना (Crime News) सामने आई है। पिता की गलती बस इतनी थी कि वो अपनी दुसरी बीवी के नाम कुछ प्रॉपर्टी करना चाहता था।

धमतरी/करेली बड़ी. छत्तीसगढ़ में रिश्तों में को तार-तार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। पिता की गलती बस इतनी थी कि वो अपनी दुसरी बीवी के नाम कुछ प्रॉपर्टी करना चाहता था। जो बात उसके बेटे को बहुत नागवार गुजरी। जिसके कारण संपत्ति विवाद के चलते बेटे ने (Boy killed father) अपने पिता की डंडे से पिटाई करने के बाद पानी टंकी में डूबोकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी।

घर के काम से निकला था नाबालिग, अचानक बाइक सवारों ने एसिड निकालकर फेंक दिया चेहरे पर और...

पुलिस के अनुसार पिछले दिनों एक किसान झाड़ूराम साहू (75) की किसी ने धारदार हथियार से वार से हत्या कर दी थी। काफी देर बाद जब झाड़ूराम बाड़ी से वापस नहीं आया, तो पत्नी रामबाई अपने पति को बुलाने के लिए गई। उसने देखा कि पति झाड़ूराम पानी की टंकी में औंधे मुंह गिरा पड़ा हुआ है। उसने जब झाडूराम को उठाया, तो उसकी मौत हो चुकी थी, जिसके बाद चिल्लाकर रोने लगी। कोटवार ने इसकी सूचना करेली बड़ी चौकी प्रभारी को दी। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना एसपी को दी। जिसके बाद वो घटनास्थल पहुंचे और जायजा लिया। ग्रामीणों से पूछताछ के दौरान पुलिस को संपत्ति विवाद का पता चला, जिसके बाद से पुलिस ने मुखबीरों का जाल बिछा दिया था। यही नही झाडूराम के एक करीबी को पूछताछ के लिए भी हिरासत में लिया।

सड़क पर खड़े ट्रक से बन्दर लूट रहे थे आम, जांच के बाद अंदर का नजारा देख पुलिस के उड़े होश

son killed father

चल रहा था विवाद
पुलिस ने बताया कि किसान झाडूराम ने पहली पत्नी देवला साहू की मौत के बाद रामबाई से दूसरी शादी कर लिया था। पहली पत्नी से पुत्र लखनलाल और तीन बेटियां हैं, जो शादी के बाद ससुराल चली गई है। वहीं बड़े भाई की तीन साल पहले सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई है। उधर झाडूराम अपनी संपत्ति को दूसरी पत्नी रामबाई और तीनों बेटियों के नाम करना चाहता था, इस बात को लेकर अक्सर पिता-पुत्र में विवाद होता था। घटना के एक दिन पूर्व भी दोंनों में इस बात को लेकर जमकर विवाद भी हुआ था, जिसके बाद से लखनलाल अपने पिता से रंजिश रखने लगा था।

मंदबुद्धि बेटी ने मां से कहा- पापा करते है गंदा काम, सुनकर बीवी के उड़ गए होश

ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस जब झाडूराम के पुत्र लखनलाल को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो वह टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि विवाद के बाद से वह बदले की भावना से जल रहा था। 11 जून को जब पिता झाडूराम सब्जी की सिंचाई करने के लिए गया, तो वह भी उसके पीछे-पीछे बाड़ी पहुंच गया। यहां उसने बाड़ी में रखे बांस की कमचली डंडा से पिता के सिर, पीठ और सीने पर तोबड़तोल हमला कर दिया, जिससे वह औधे मुंह गिर गया, जिसके बाद उसने पिता के सिर को पानी में डूबोकर मार डाला। पुलिस ने उसे धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

खिसोरा हत्याकांड को पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर सुलझा लिया है। आरोपी पुत्र लखन लाल साहू को बुधवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। भूपेन्द्र चन्द्रा, चौकी प्रभारी

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned