रुद्री बैराज में नहाते समय तेज बहाव में बहा बालक, ग्रील में फंसी लाश को रेस्क्यू अभियान चलाकर निकाला बाहर

रुद्री बैराज में नहाते समय एक बालक की डूबने से मौत हो गई।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 02 Sep 2020, 03:33 PM IST

धमतरी. रुद्री बैराज में नहाते समय एक बालक की डूबने से मौत हो गई। उसकी लाश नाली के ग्रील में फंस गई, जिसे बैराज का एक गेट बंद कराकर गोताखोरों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर बाहर निकाला।

पुलिस के मुताबिक मंगलवार को पूर्वान्ह करीब 11 बजे ग्राम मुड़पार निवासी ईश्वर राम निषाद का पुत्र तिलक निषाद (15) अपने तीन दोस्तों के साथ नहाने के लिए बद्री बैराज आया था। बैराज के नीचे पुराना पिल्लर के पास स्थित नाला में अपने साथी शैलेंद्र यादव, भूपेन्द्र निषाद और चोवाराम के साथ नहा रहा था। इस दरम्यान तीनों दोस्त बाहर निकल गए, लेकिन तिलक बाहर नहीं निकल सका। ऐसे में उसके तीनों दोस्तों ने इसकी जानकारी आसपास सैर-सपाटा कर रहे लोगों को दी। उन्होंने इसकी सूचना रूद्रेश्वर घाट में गणेश विसर्जन पाइंट में ड्यूटी कर रहे पुलिस जवानों दी।

रुद्री टीआई युगल किशोर नाग जवानों के साथ वहा पहुचे और बच्चे को पढ़ने के लिए सबसे पहले रुद्री बैराज का एक गेट बंद कराया। पानी का फ्लो कम होते ही गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाकर बच्चे को ढूंढा गया। बताया गया है कि बालक नाला में लगे ग्रील में फंस गया था, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया। बहरहाल, पुलिस रूद्री पुलिस ने बांध में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों रुद्री बैराज से महानदी में पानी छोड़ा जा रहा है। इसे देखने के लिए बढ़ी संख्या में लोग पहन रहे हैं, लेकिन बांध क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर गंभीर लापरवाही बरती जा रही है। बैराज के दोनों छोर में चौकीदार की भी पर्याप्त तैनाती नहीं है, जिसके चलते लोग कहीं से भी बैराज गेट तक पहुंच रहे हैं। सिंचाई विभाग और पुलिस की बदनामी के चलते ही एक बालक की डूबने से मौत हो गई।

रुद्री बैराज से जब से पनी छोड़ा गया है, तब से यहां लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है। पुलिस जवानों की यूपी लगाकर लेगों को बैराज के नीचे जलक्षेत्र में जाने से मना भी कर रहे है। युगल किशोर नाग, टीआई रूदी

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned