scriptकाम के बाद वापस लौटते समय जेल से भागा कैदी, मचा हड़कंप, तीन प्रहरी सस्पेंड | Breaking: Prisoner escape from district jail in Dhamtari Chhattisgarh | Patrika News

काम के बाद वापस लौटते समय जेल से भागा कैदी, मचा हड़कंप, तीन प्रहरी सस्पेंड

locationधमतरीPublished: Jul 18, 2019 04:22:37 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– धमतरी जिला जेल में उस समय हडक़ंप मच गया जब एक कैदी जेल से फरार हो गया।- इस मामले में जेल सुप्रीटेंडेंट व डिप्टी कलेक्टर एचएल गायकवाड ने तीन प्रहरियों को सस्पेंड कर दिया है।

CGNews

काम के बाद वापस लौटते समय जेल से भागा कैदी, मचा हड़कंप, तीन प्रहरी सस्पेंड

शैलेन्द्र नाग@धमतरी. धमतरी जिला जेल की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक कैदी के भाग जाने से हडक़ंप मच गया। इसकी खबर जैसे ही जिला प्रशासन को लगी तत्काल आला अधिकारी जेल में पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में जेल सुप्रीटेंडेंट व डिप्टी कलेक्टर एचएल गायकवाड ने तीन प्रहरियों को सस्पेंड कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि जिला जेल में इस समय कुल 180 बंदी और हवालाती बंद है। इनमें 17 कैदी, 160 हवालाती और 3 माओवादी भी शामिल है। गुरुवार को जेल में निर्माणाधीन बैरक के काम में लगे कुछ बंदियों के बीच में ही एक बंदी इतवारी राम साहू उर्फ़ इतवारी सिंह (21) सबसे नजर बचाते हुए उनके बीच चला गया। काम के बाद जब सभी 14 बंदी कर्मचारी अपने-अपने बैरक में वापस लौट गए ,तभी वहां छुप कर बैठे कैदी इतवारी राम साहू ने रस्सी और बांस के सहारे चैली बनाया और करीब 80 फीट जिला जेल की दीवार को फांद कर भाग निकला।

इस घटना के बाद जेल में हडक़ंप मच गया। सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद जेलर अलोइस कुजूर ने तत्काल जेल सुप्रीटेंडेंट एचएल गायकवाड को इसकी सूचना दी, पश्चात जेल सुप्रीटेंडेंट गायकवाड और एडिशनल एसपी केपी चंदेल दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की तस्दीक की। सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया, जिसमें आरोपी स्पष्ट नजर आ रहा है। इस मामले में सुरक्षा में घोर लापरवाही बरतने के कारण मुख्य प्रहरी मोहन लाल साहू समेत प्रहरी जागेश्वर वर्मा और प्रेमसाय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा जिला पुलिस मुख्यालय ने अर्जुनी, कोतवाली समेत आसपास के सभी थानों को अलर्ट कर सर्चिंग अभियान तेज करने का निर्देश दिया है।

जेल सूत्रों के अनुसार फरार कैदी अमर साहू पर भखारा थाना में अपराध क्रमांक 19/19 के तहत धारा 307 ,294, 506 ,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध है । मारपीट और चाकूबाजी की घटना के बाद अभनपुर क्षेत्र के ग्राम डुंडरा निवासी इतवारी राम साहू समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया था। धमतरी जेल में वह बीते 2 जुलाई 2019 से बंद है। वह अकेले ही जेल से भागने की कोशिश की और इसमें कामयाब भी रहा। इधर पुलिस ने आसपास क्षेत्रों में नाकाबंदी कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Chhattisgarh Crime की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो