scriptबीएसएनएल कर्मचारी संघ का तीसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन, मांगों से लेकर केंद्र सरकार से लगाई गुहार | BSNL Employees' Union organized protest on third day in CG | Patrika News

बीएसएनएल कर्मचारी संघ का तीसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन, मांगों से लेकर केंद्र सरकार से लगाई गुहार

locationधमतरीPublished: Feb 20, 2019 02:19:42 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छह सूत्री मांगों को लेकर बीएसएनएल कर्मचारी संघ का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा ।

cg news

बीएसएनएल कर्मचारी संघ का तीसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन, मांगों से लेकर केंद्र सरकार से लगाई गुहार

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में छह सूत्री मांगों को लेकर बीएसएनएल कर्मचारी संघ का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा । बीएसएनएल दफ्तर के सामने कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की और केंद्र सरकार को उनकी मांगों पर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की गुहार लगाई।

यूनियन के जिला सचिव राम आशीष प्रजापति ने कहा कि 15% फिटमेट के साथ तीसरा पे रिवीजन की मांग भी लंबे समय से कर रहे हैं। लेकिन अब तक केंद्रीय दूरसंचार मंत्रालय ने गंभीरता नहीं दिखाई । यही नहीं बीएसएनएल मैनेजमेंट द्वारा प्रस्तावित फोर जी स्पेक्ट्रम का आवंटन नहीं करने के कारण विभाग उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने में लगातार पिछड़ रहा है । इसका भी जल्द निराकरण होना चाहिए ।
कर्मचारी नेता ए के पंडरिया बीएल अग्रवाल ने कहा कि 1 जनवरी 2017 से रिटायर हुए कर्मचारियों का पेंशन रिवीजन किया जाए , साथ ही बीएसएनएल द्वारा नियमता पेंशन कंट्रीब्यूशन का भुगतान किया जाए । उन्होंने मांग की की बीएसएसएन मोबाइल टावर का आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखरखाव का प्रस्ताव भी रद्द किया जाए । उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय हड़ताल के बाद भी यदि सरकार ने किसी तरह की गंभीरता नहीं दिखाई तो आगे वे मुद्दत हड़ताल के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शनकारियों में बीएसएनएल कर्मचारी उस्मान खान किशोरी लाल छोटे लाल प्रजापति पप्पू कामता प्रसाद पटेल संत लाल साहू डीआर यादव रंभा ठाकुर आरएन ध्रुव कौशल्य भगत गोलछा मनराज लाल साहू आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो