scriptअगर अपने भी खोला है इस बैंक में खाता, पढ़े खबर वरना खो बैठेंगे अपनी जमापूंजी | CAREFULL: If you have opened an account in this bank, then read more | Patrika News

अगर अपने भी खोला है इस बैंक में खाता, पढ़े खबर वरना खो बैठेंगे अपनी जमापूंजी

locationधमतरीPublished: May 15, 2018 02:55:12 pm

इस जिले के एसबीआई शाखा में सामने आई ये लाखों की धोखाधड़ी, लोगों में आक्रोश

chhattisgarh news

धमतरी. सोमवार को सरपंच किरण साहू के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे हितग्राहियों ने बताया कि उनके गांव में एसबीआई शाखा छाती ने ग्राहक सेवा केन्द्र खोला गया है, जहां सैकड़ों मजदूरों के साथ ही किसान, पेंशनर और छात्र-छात्राओं का खाता है।ग्राहक सेवा केन्द्र में फिंगर प्रिंट के सहारे हितग्राहियों का लाखों रुपए गबन करने का मामला सामने आया है। कंडेल वासियों ने इसकी शिकायत कलक्टर से करते हुए दोषी कैशियर, आपरेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। ग्राम प्रमुख भगवानदीन ढीमर, कृष्णा मरकाम ने बताया कि ग्राहक सेवा केन्द्र संचालकों ने ग्रामीणों के साथ ही राज्य सरकार से धोखाधड़ी की है। जब यह केेन्द्र गांव में खुला तो शुरूआती दिनों में अच्छी सेवा दी, लेकिन बाद में इसके कैशियर और आपरेटरों की नीयत बदल गई। बताया गया है कि ग्राहक सेवा केन्द्र में पहुंचे हितग्राहियों का फिंगर प्रिंट ले लेता था और उसके बाद सर्वर डाउन होने की बात कहकर उन्हें बैरंग लौटकर उनके खाते से राशि निकाल ली जाती थी।

अब तक पेंशन, मनरेगा मजदूरी, छात्रवृत्ति समेत विविध योजनाओं के तहत करीब 15 लाखों रुपए गबन का मामला सामने आया है। ग्रामवासी ताराचंद साहू डामिन साहू, ठाकुर राम साहू ने बताया कि इस फर्जीवाड़े का जब खुलासा हुआ तो ग्रामीणों ने खूब हल्ला मचाया। तत्काल इसकी शिकायत कलक्टर, एसपी, एसबीआई बैंक , अर्जुनी थाना में की। पंचायत में भी बैठक हुई, इसके बाद बात बिगड़ते देख ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालकों ने 30 अप्रैल तक राशि लौटा देने के लिए स्टाम्प पेपर में भी लिखकर दिया था, लेकिन आज तक यह राशि नहीं मिली। प्रदर्शनकारियों में जामुन साहू, सुमित्रा नेताम, रेमू मरकाम, रामबती बाई, इन्द्राणी यादव, संदीप साहू समेत बड़ी संख्या में शामिल थे।

ये है मामला

ग्राम प्रमुख भगवानदीन ढीमर, कृष्णा मरकाम ने बताया कि ग्राहक सेवा केन्द्र संचालकों ने ग्रामीणों के साथ ही राज्य सरकार से धोखाधड़ी की है। जब यह केेन्द्र गांव में खुला तो शुरूआती दिनों में अच्छी सेवा दी, लेकिन बाद में इसके कैशियर और आपरेटरों की नीयत बदल गई। बताया गया है कि ग्राहक सेवा केन्द्र में पहुंचे हितग्राहियों का फिंगर प्रिंट ले लेता था और उसके बाद सर्वर डाउन होने की बात कहकर उन्हें बैरंग लौटकर उनके खाते से राशि निकाल ली जाती थी। अब तक पेंशन, मनरेगा मजदूरी, छात्रवृत्ति समेत विविध योजनाओं के तहत करीब 15 लाखों रुपए गबन का मामला सामने आया है।

कड़ी कार्रवाई की मांग

ग्रामीण रामनोहर सिन्हा, दिनेश साहू, प्रेमू साहू, कालेश्वरी सिन्हा, अमरीका साहू ने भोले-भाले हितग्राहियों से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही सभी हितग्राहियों को उनका जमा पैसा लौटाने की मांग की। कलक्टर डा. सीआर प्रसन्ना ने उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो