script25 मार्च से चेक होंगे बोर्ड एग्जाम के आंसरशीट, टीचर्स पर रहेगी कैमरे की नजर | CGBSE Board Exam answer sheet checking will start from 25 March | Patrika News

25 मार्च से चेक होंगे बोर्ड एग्जाम के आंसरशीट, टीचर्स पर रहेगी कैमरे की नजर

locationधमतरीPublished: Mar 12, 2019 02:42:01 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

करीब 8 सौ शिक्षक सीसी टीवी कैमरे के बीच मूल्यांकन करेंगे।

education news in hindi, education, DIET, board exam, board, rajasthan board

10th CG Board exam begins, easy paper smiles on students face

धमतरी. छत्तीसगढ़ में 12th बोर्ड परीक्षा का 25 मार्च से और 10वीं के आंसर शीट की चेकिंग 5 अपै्रल से शुरू हो जाएगी । धमतरी में डॉ शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है, जहां करीब 8 सौ शिक्षक सीसी टीवी कैमरे के बीच मूल्यांकन करेंगे।

धमतरी जिले में 74 केन्द्रों में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा चल रही है, जिसमें 22 हजार 4 सौ परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। अधिकांश विषयों का पेपर हो होने के बाद शिक्षा विभाग ने उत्तर पुस्तकाओं के मूल्यांकन की तैयारी शुरू कर दी है। डॉ शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कुर्सी, टेबल आदि की व्यवस्था की जा रही है। शिक्षा विभाग के सूत्रों की माने तो 16 मार्च से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन केन्द्र में आना शुरू हो जाएगा। मूल्यांकन दो चरण में होगा। पहले बारहवीं बोर्ड के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा, जो 4 अपै्रल तक चलेगा। मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की सूची बना दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो