scriptइस टीचर के लिए स्कूल के पूरे स्टूडेंट्स बैठ गए धरने पर, अफसर से बोले- Sir नहीं तो हम भी नहीं | Chhattisgarh govt school: Students demand for stop teacher transfer | Patrika News

इस टीचर के लिए स्कूल के पूरे स्टूडेंट्स बैठ गए धरने पर, अफसर से बोले- Sir नहीं तो हम भी नहीं

locationधमतरीPublished: Jul 27, 2019 04:46:05 pm

Chhattisgarh govt school: छात्र-छात्राएं ()बड़ी संख्या में पहुंचे और स्कूल का मुख्य द्वार को बंद कर अपने घर से लाए ताला को वहां जड़ दिया।

CG News

इस टीचर के लिए स्कूल के पूरे स्टूडेंट्स बैठ गए धरने पर, अफसर से बोले- Sir नहीं तो हम भी नहीं

धमतरी. एक शिक्षक (Teacher) का स्थानांतरण रोकने की मांग को लेकर ग्राम सिरसिदा के माध्यमिक स्कूल के छात्रों ने स्कूल (Chhattisgarh govt school) में तालाबंदी कर दी। इससे शिक्षा विभाग (Chhattisgarh education department) में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचकर बीईओ ने लिखित में आश्वासन दिया, जिसके बाद स्कूल के बाहर धरने में बैठे छात्राओं का गुस्सा शांत हुआ।

शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे माध्यमिक शाला के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में पहुंचे और स्कूल का मुख्य द्वार को बंद कर अपने घर से लाए ताला को वहां जड़ दिया। छात्रों द्वारा स्कूल में तालाबंदी की खबर पाकर बड़ी संख्या में वहां पालक और ग्रामवासी भी एकत्रित हो गए। इसके बाद सभी लोग शिक्षक एनएस कोसरे का स्थानांतरण रूकवाने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे। करीब दो घंटे तक यह प्रदर्शन चलता रहा। इसकी खबर मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

छात्रों के आंदोलन से शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। आनन-फानन में नगरी ब्लाक मुख्यालय से बीईओ आरपी दास, बीआरसी केएल कौशिक और मल्हारी संकुल के समन्वयक मौके पर पहुंचे। शिक्षा अधिकारियों ने छात्रों और पालकों को काफी मनाया, लेकिन वे शिक्षक कोसरे का स्थानांतरण रोकने की जिद पर अड़े रहे। समझाईश के बाद भी जब छात्रों और पालकों पर कोई असर नहीं हुआ तो बीईओ ने इसकी सूचना डीईओ टीके साहू को दी। प्रदर्शनकारियों में सरपंच सोहद्रा ध्रुव, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष भुनेश्वर साहू, मोहन ठाकुर, भूषण साहू, देवव्रत गौतम, हरने सिंह गौतम, सीता नेताम, लकेश साहू, राजकुमार साहू आदि शामिल थे।

…और भी है Chhattisgarh rh Education से जुड़ी ढेरों ख़बरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो