scriptयहां के Girl हॉस्टल की छात्राएं रात में रहती हैं डरी सहमी, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप | Chhattisgarh news Girl hostel of dhamtari | Patrika News

यहां के Girl हॉस्टल की छात्राएं रात में रहती हैं डरी सहमी, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

locationधमतरीPublished: Nov 10, 2017 04:19:37 pm

जिसके चलते यहां के Girl हॉस्टल की छात्राओं को बदमाशों के खौफ के साय में रात गुजारनी पड़ रही है।

girl hostel

धमतरी. जिले में संचालित 23 Girls हॉस्टल की सुरक्षा पर विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते यहां के Girl हॉस्टल की छात्राओं को बदमाशों के खौफ के साय में रात गुजारनी पड़ रही है। पढ़ाई करने वाली छात्राओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ एक-एक डंडाधारी महिला सैनिक के भरोसे हैं। उनके छुट्टी में चले जाने पर हॉस्टल की सुरक्षा बदहाल हो जाती है। आलम यह है कि Girl हॉस्टल में कभी भी कोई बदमाश आसानी से घूसकर अपनी घिनौनी वारदात को अंजाम दे सकता है। जानिए पूरा मामला..

उल्लेखनीय है कि जिले में 58 हॉस्टल हैं, जिसमें 56 Girl हॉस्टल शामिल हैं। यहां की निर्धारित सीट 3 हजार 45 है, जिसमें से वर्तमान में 25 सौ सीट भरे हुए हैं। प्रदेश में लगातार बढ़ती छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए शासन ने सभी Girl हॉस्टल में 3-3 महिला नगर सैनिकों की ड्यूडी लगाने का निर्देश दिया था, जिसका अब तक पालन नहीं हुआ। कुछ साल पहले हॉस्टल में 2-2 महिला नगर सैनिकों की ड्यूटी जरूर लगाई गई थी, जिसमें से बाद में 1-1 नगर सैनिकों वापस बुलाया लिया गया। सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी वनांचल के निर्राबेड़ा, भैंसामुड़ा समेत अन्य गांवों की छात्राओं को हो रही है। शाम होने के बाद उनका परिसर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि यह माआवोद प्रभावित क्षेत्र भी है।

Girl Hostel

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो