scriptरकम दुगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाली कंपनी के डायरेक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज | Chitfunf company's director and 5 people filed the case | Patrika News

रकम दुगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाली कंपनी के डायरेक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज

locationधमतरीPublished: Mar 16, 2019 04:04:03 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

महानदी एडवाइजरी कंपनी के डायरेक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

cg news

रकम दुगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाली कंपनी के डायरेक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज

धमतरी. शेयर बाजार में इन्वेेंट कर रकम दुगुना करने का झांसा देकर करीब 1.46 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले महानदी एडवाइजरी कंपनी के डायरेक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है ।
पुलिस के मुताबिक चिटफंड महानदी एडवायरी कंपनी ने बस स्टैंड में अपना दफ्तर खोलकर वर्ष-2010 से लेकर 2016 तक यहां ठगी का कारोबार किया। यहां से भोलेभाले लोगों को शेयर बाजार में इंवेस्ट कर रकम दुगुना करने का झांसा देकर उनसे करीब 1 करोड़ 46 लाख 41 हजार 897 रुपए जमा करा लिया गया। स्कीम के तहत मेच्योरिटी की बारी आई, तब कंपनी के डायरेक्टर, मैनेजर आदि कंपनी दफ्तर में ताला लगाकर रफू चक्कर हो गए। निवेशक बार-बार डायरेक्टर और मैनेजर के घर पहुंचकर जमा रकम वापसी की गुहार लगाते रहे, लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिला।
उल्लेखनीय है कि महानदी एडवायरी कंपनी की फर्जीवाड़ा की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुलिस महानिदेशक, कलक्टर-एसपी से की गई। इसके बाद ही पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। गुरूवार की रात प्रार्थी मोरध्वज कुंभकार की रिपोर्ट पर कंपनी के डायरेक्टर यशवंत सोनकर, कुलेश्वर सोनकर निवासी कोलियारी, मयंक सोनकर रायपुर, कैशियर चित्रसेन साहू, मैनेजर हेमंत देवांगन सुभाष नगर धमतरी के खिलाफ धारा 420,34 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

आरोपी फरार
इधर, थाने में एफआईआर की भनक लगते ही कंपनी के डायरेक्टर, मैनेजर, कैशियर आदि भूमिगत हो गए है। टीआई उमेन्द्र टंडन ने उनकी तलाश में पुलिस की एक टीम को लगा दिया है। बहरहाल, पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो