कोरोना संकट के बीच 25 सितंबर से शुरू होगी कॉलेज की परीक्षाएं

कोरोना संकट के बीच यूनिवर्सिटी ने बीए प्रथम वर्ष से लेकर सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए समय-सारिणी घोषित कर दिया है। 25 सितंबर से तीन पॉलियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 16 Sep 2020, 09:00 PM IST

धमतरी. कोरोना संकट के बीच यूनिवर्सिटी ने बीए प्रथम वर्ष से लेकर सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए समय-सारिणी घोषित कर दिया है। 25 सितंबर से तीन पॉलियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए पीजी कालेज प्रबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यहां 17 सितंबर से छात्र-छात्राओं को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्ष-2019 20 में पीजी कालेज में रेग्यूलर और प्राइवेट को मिलाकर करीब 9 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने वार्षिक परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था। इसमें से बीए प्रथम वर्ष से लेकर स्नातक की विभिन्न संकायों की परीक्षा भी हुई। इस बीच कोरोना संकट के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। शासन के निर्णय के बाद पुनः परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों से डाटा अपडेट कराया गया। 13 सितंबर को यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के लिए समय-सारिणी भी घोषित कर दिया है। उधर यूनिवर्सिटी से आदेश प्राप्त होते ही पीजी काले प्रबंधन ने परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिया है। कालेज सूत्रों की माने तो विभिन्न संकायों के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं का असाइनमेंट परीक्षा लिया जाएगा।

वहीं स्नातक, पीजी और सेमेस्टर में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा। बताया गया है कि इसके लिए 17 सितंबर से 23 सितंबर तक सभी छात्र-छात्राओं को उत्तर पुस्किाओं का वितरण किया जाएगा। इसके बाद समय सारिणी के अनुसार परीक्षा के दिन निर्धारित समय पूर्व छात्र-छात्राओं के ईमेल आईडी और व्हाट्सएप नंबर में प्रश्न पत्र का पीडीएफ फाइल सेंड किया जाएगा। इसे उन्हें उत्तर पुस्तिकाओं की इमेज लेकर पीडीएफ फाइल बनाकर पीजी कॉलेज को मेल करना होगा।

यूनिवर्सिटी ने परीक्षा की समय सारिणी घोषित कर दी है।17 सितंबर से परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू किया जाएगा। डॉ श्रीदेवी चौबे, प्रभारी प्राचार्य पीजी कालेज

इस तरह होगी परीक्षा

प्रथम पॉली में बीए, बीएससी (होम साइंस), बीसीए, बीकॉम-प्रथम वर्ष (नया पुराना पाठ्यक्रम) की परीक्षा 7 बजे से 10 बजे तक होगी। द्वितीय पॉली में बीए, बीएससी (होम साइंस), बीसीए, बीकॉम-द्वितीय वर्ष की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगी। इसी तरह तृतीय पॉली में एमए पूर्व हिन्दी, अंग्रेजी, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, भाषा विज्ञान, भूगोल, संस्कृत, प्रभा इति/इतिहास/लोक प्रशासन/दर्शनशास्त्र/एमए एमएससी-गणित/एमकॉम पूर्व सभी संबंधित परीक्षाएं सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned