कंपनी का डायरेक्टर लोगों से बोला- एफडी प्लान से पांच साल में दोगुना कर दूंगा पैसा और ले उड़ा लाखों रुपए

कंपनी का डायरेक्टर लोगों से बोला- एफडी प्लान से पांच साल में दोगुना कर दूंगा पैसा और ले उड़ा लाखों रुपए

Deepak Sahu | Publish: Sep, 09 2018 09:00:00 PM (IST) Dhamtari, Chhattisgarh, India

राशि दुगुना करने का झांसा देकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने कंपनी के डायरेक्टर को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में राशि दुगुना करने का झांसा देकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शुष्क इंडिया और साइनिंग स्टार इंफ्रास्टेट कंपनी के डायरेक्टर कन्हैया लाल ओझा को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि जिले में प्रतिबंध के बावजूद चिटफंड कंपनियों का कारोबार लुक-छिपकर अब भी चल रहा है। इसी तरह एक मामले में कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि शहर के लिमजा काम्पलेक्स में शुष्क इंडिया लिमिटेड एवं साइनिंग स्टार इंफ्रास्टेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर्स कैलाश सिंग लोधी पिता सूरज सिंग लोधी शाजापुर (म.प्र.) अपने साथियों के साथ यहां वर्ष-2011 से 2012 तक कंपनी का संचालन किया था।

इस बीच धमतरी शहर समेत आसपास गांवों के सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए कंपनी में निवेश किया था। इसके बाद बड़े नाटकीय ढंग से कंपनी ने अपना दफ्तर बंद कर दिया। निवेशकों की शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टरों के खिलाफ धारा 420,467,468,120-बी, ईनामी चिटफंड एवं धन परिचालन स्कीम अधिनियम के तहत जुर्म दर्ज किया। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने उनके ठिकाने पर कई बार दबिश भी दी, लेकिन हर बार चकमा देकर भाग निकल जाते थे। इसके बाद पुलिस ने 7 सितंबर को घेराबंदी कर एक डायरेक्टर कन्हैया लाल ओझा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि कैलाश सिंग लोधी समेत अन्य डायरेक्टर अब भी फरार है।

निवेशकों को बुलाया
टीआई राकेश मिश्रा ने बताया कि चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर के गिरफ्तार होते ही पुलिस अब शुष्क इंडिया लिमिटेड एवं साइनिंग स्टार इंफ्रास्टेट लिमिटेड कंपनी तथा जेएसबी रियल इंफ्रा इंडिया लिमिटेड के निवेशकों को बांड पेपर के साथ थाने में बुलाया हैं, ताकि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

ऐसे लुभाते थे लोगों को
कंपनी अपने एजेंटों के माध्यम से भोलेभाले लोगों को आकर्षक प्लान बताकर झांसे में लेती थी और पांच साल में डेढ़ गुना व एफडी प्लान में पांच साल में दोगुना, आठ साल में तीन गुना तथा 11 साल में चार गुना राशि देने का झांसा देकर लोगों से करोड़ों रुपए जमा करा लिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned