scriptयहां कांग्रेस और बीजेपी में होगी सीधी टक्कर, वोटिंग से पहले दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत | Congress and BJP will face a direct fight | Patrika News

यहां कांग्रेस और बीजेपी में होगी सीधी टक्कर, वोटिंग से पहले दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत

locationधमतरीPublished: Dec 19, 2017 06:36:21 pm

यहां हार के गम को भुलाने के लिए कांग्रेस पार्टी एक बार फिर संघर्ष करते हुए दिख रही है।

CG news
धमतरी. गुजरात विधानसभा चुनाव अब तक के सबसे हाईप्रोफाइल चुनावों में से एक है। देश के दोनों अहम राजनीतिक दलों ने प्रचार-प्रसार में आखिर तक कोई कसर नहीं छोड़ी। स्थानीय नेताओं से लेकर आलाकामान तक के लिए ये साख का सवाल बने रहे। सुबह रूझानों के बाद शात को आए नजीतों ने एक बार फिर कांग्रेस को हार मिली। यहां हार के गम को भुलाने के लिए कांग्रेस पार्टी एक बार फिर संघर्ष करते हुए दिख रही है। बीजेपी भी विकास के नारे को लेकर लोगों को रिझाने में लगी हुई। उपचुनाव के आखिरी दिन दोनों ही पार्टियों ने अपनी ताकत दिखाई।
ये खबर आपको थोड़ी अटपटी लग रही होगी। लेकिन यहां कांग्रेस और बीजेपी में सरपंच और पंच पदों के लिए सीधी टक्कर होने वाली है। उप-चुनाव की वोटिंग से पहले दोनों पार्टी के प्रत्याशियों ने रैली निकालकर अपने पक्ष में वोट देने की अपील की । अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा के आला नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। अब बुधवार को मतदान होगा।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में होगा उप-चुनाव
धमतरी जिले में 2 पंचों और 4 सरपंचों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए 20 दिसंबर को उप-चुनाव होना है। इसके लिए सोमवार को संबंधित गांवों में चुनाव प्रचार अपनी चरम सीमा पर रहा। देर शाम तक प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर समर्थन मांगा। ज्ञातव्य है कि मगरलोड में ग्राम कमरौद तथा बेलरगांव में पंच पद के लिए चुनाव होगा। नगरी के ग्राम पंचायत टांगापानी में सरपंच के लिए गणेशिया मरकाम तथा मेहतरू मरकाम, धमतरी ब्लाक के ग्राम पंचायत धौराभाठा में भुनेश्वरी बाई और निर्मला यदु तथा तेलीनसत्ती में कचरा बाई और योगेश्वरी ध्रुव के बीच कांटे की टक्कर है।

CG News

यहां सीधा मुकाबला
मगरलोड के ग्राम पंचायत अमलीडीह में हिमेश्वरी कंवर तथा कुलेश्वरी बाई के मध्य सीधा मुकाबला है। अंतिम दौर के प्रचार के बीच कांग्रेस ने ग्राम धौराभाठा में सघन जनसंपर्क कर नुक्कड़ सभा की। जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, विजय देवांगन, ब्लाक अध्यक्ष नीशु चन्द्राकर, निखिलेश देवान ने गांव के विकास के लिए कांग्रेस का हाथ मजबूत करने की अपील की, वहीं भाजपा नेता रामू रोहरा, राजेंद्र शर्मा, कालीदास सिन्हा, शशि पवार आदि नेताओं ने गांवों में पहुंचकर चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को बढ़ावा दिया है, निश्चित ही जनता का समर्थन मिलेगा।

कल होगा मतदान
कंट्रोल रूम के मुताबिक 20 दिसंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतदान केंन्द्रों में ही मतों की गणना होगी। परिणाम की घोषणा 22 दिसंबर को की जाएगी। इधर, जिला प्रशासन ने चुनाव के लिए संबंधित क्षेत्र के स्कूलों को मतदान केंद्र बनाया है। इस दिन निर्वाचन क्षेत्रों में स्थित कार्यालयों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो