script

सहकारी विपणन संस्था के चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की जीत

locationधमतरीPublished: Dec 15, 2018 03:53:21 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

चुनाव में अनारक्षित वर्ग से ६ और अन्य पिछड़ा वर्ग से ४ सदस्यों ने चुनाव लड़ा, जिसमें कांगे्रस समर्थित प्रत्याशियों की जीत हुई।

Election 2018

सहकारी विपणन संस्था के चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की जीत

धमतरी. सहकारी विपणन संस्था के सदस्यों का चुनाव भारी गहमा-गहमी के बीच हुआ, जिसमेंं सदस्य चुनने के लिए १२ मतदाओं ने भाग लिया। चुनाव में अनारक्षित वर्ग से ६ और अन्य पिछड़ा वर्ग से 4 सदस्यों ने चुनाव लड़ा, जिसमें कांगे्रस समर्थित प्रत्याशियों की जीत हुई।
उल्लेखनीय है कि सहकारी विपणन संस्था मर्यादित धमतरी के क वर्ग के सदस्य अनारक्षित वर्ग के ३ पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के २ पद के लिए शुक्रवार को चुनाव हुआ, जिसमें अनारक्षित वर्ग से अशोक कुमार, दीनदयाल, देवीलाल, पवन कुमार, लतेलूराम और ललित कुमार चुनाव मैदान मेंं थे। इसी तरह अन्य पिछड़ा वर्ग से चंंपालाल, तोमेश्वरदास, नरसिंह और मेहत्तराम चुनाव मैदान में थे। सुबह करीब ११ बजे चुनाव अधिकारी एसके पांडे के नेतृत्व में चुनाव शुरू हुआ, जिसमें १२.३० बजे की स्थिति में करीब १२ समिति सदस्यों ने मतदान किया।
जबकि कृषि साख सहकारी समिति छाती के प्रतिनिधि चंपालाल साहू की मृत्यु होने की वजह से एक मत खाली गया। सदस्यों की ओर उनका मृत्यु प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए नियमानुसार करीब आधा घंटा का समय दिया गया, जिसके बाद मतों की गणना शुरू की गई। मौके पर पीठासीन अधिकारी यशजी गोस्वामी, मतदान अधिकारी भुनेश्वर नेताम, रोहित समेत संस्था के कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।
इन्हें मिला इतना मत
अनारक्षित क वर्ग से कांग्रेस समर्थित अशोक कुमार, दीनदयाल मत्स्यपाल और पवन कुमार तथा अन्य पिछड़ा वर्ग से तामेश्वरदास और नरसिंह को ७-७ मत प्राप्त हुआ। इसी तरह अनारक्षित वर्ग से भाजपा समर्थित देवीलाल को ४, लतेलूराम को ५ और ललित कुमार ४ को मत प्राप्त हुआ। जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग से चंपालाल और मेहतरूराम को ५-५ मत प्राप्त हुआ। इस प्रकार कांग्रेस समर्थित सदस्यों ने चुनाव में फतह हासिल कर लिया।

कांग्रेसियों में खुशी
उधर कांग्रेस समर्थित सदस्यों की जीत हासिल करते हुए कांग्रेसजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। विजयी सदस्यों को फूल माला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया। जिला कांगे्रसाध्यक्ष मोहन लालवानी, विजय देवांगन ने बताया कि अब सोसायटियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए २० दिसंबर को चुनाव कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो