scriptएम्स से छुट्टी लेकर शादियों में हुआ शामिल संक्रमित गार्ड, 37 परिवार आइसोलेशन में | corona infected guard attend wedding after taking leave from AIIMS | Patrika News

एम्स से छुट्टी लेकर शादियों में हुआ शामिल संक्रमित गार्ड, 37 परिवार आइसोलेशन में

locationधमतरीPublished: Jun 16, 2020 05:47:53 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

एम्स में सिक्योरिटी गार्ड का काम करने की वजह से पिछले दिनों उसका आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था। इसी बीच वह छुट्टी अपने घर भेलवाकूदा आ गया था। यही वजह है कि संभावित खतरे को देखते हुए एम्स प्रबंधन ने उसे होम आइसालेशन में रहने का निर्देश दिया था।

एम्स से छुट्टी लेकर शादियों में हुआ शामिल संक्रमित गार्ड, ३7 परिवार आइसोलेशन में

एम्स से छुट्टी लेकर शादियों में हुआ शामिल संक्रमित गार्ड, ३7 परिवार आइसोलेशन में

धमतरी. रायपुर एम्स में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले एक युवक ने प्रबंधन की बातों की अनदेखी कर ३7 परिवारों को खतरे में डाल दिया है। एम्स में ड्यूटी की वजह से उसका सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट आने से पहले वह छुट्टी लेकर अपने गांव धमतरी जिले के भेलवाकूदा आ गया। यहां वह दो शादियों में शामिल होने के अलावा सैलून समेत अन्य जगह आता-जाता रहा। शनिवार को देर रात उसकी रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए लोगों की पहचान करने में जुटा।

इस दौरान सूची देखकर अधिकारियों को पसीने आने लगे। दरअसल प्राइमरी कॉन्टेक्ट में ३7 परिवार आ चुके थे। सभी को होम आइसोलेट किया जा रहा है। साथ ही इन सभी का सैंपल जांच के लिए एम्स भेजा गया है। फिलहाल युवक धमतरी के कोविड अस्पताल में भर्ती है।

गार्ड ने नहीं किया निर्देशों का पालन

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव युवक एम्स में गार्ड है। वह 22 मई को छुट्टी लेकर अपने गांव आ गया। बताया गया कि एम्स की ओर से उसे स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि गांव जाने के बाद उसे कम से कम 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना है, लेकिन उसने नियमों का पालन नहीं किया। युवक ग्राम भेलवाकूदा समेत दो अन्य गांवों में अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल हुआ था। इस दौरान कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर रात शनिवार को सूचना मिलने पर प्रशासनिक टीम गांव पहुंची और युवक के घर को सेनिटाइज करने के साथ ही उसे अस्पताल में भर्ती किया गया।

ऐसे हुई मरीज की पुष्टि

एम्स में सिक्योरिटी गार्ड का काम करने की वजह से पिछले दिनों उसका आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था। इसी बीच वह छुट्टी अपने घर भेलवाकूदा आ गया था। यही वजह है कि संभावित खतरे को देखते हुए एम्स प्रबंधन ने उसे होम आइसालेशन में रहने का निर्देश दिया था। इस बीच शनिवार को देर रात रिपोर्ट मिलने के बाद एम्स ने युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

एम्स में गार्ड के रूप में कार्यरत भेलवाकूदा का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिले में अब तक 8 कोरोना पॉजीटिव सामने आए हैं। गांव के एक किमी के एरिया को सील किया गया है।

डॉ. डीके तुरे, सीएमएचओ, धमतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो