scriptकोरोना संक्रमित छात्रा के संपर्क में आने वालों का सैंपल भेजा गया एम्स, स्वास्थ्य विभाग ने किया हाई अलर्ट | Corona infected student contact sample sent to AIIMS | Patrika News

कोरोना संक्रमित छात्रा के संपर्क में आने वालों का सैंपल भेजा गया एम्स, स्वास्थ्य विभाग ने किया हाई अलर्ट

locationधमतरीPublished: May 21, 2020 01:36:04 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

जिम के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए छात्रों के अलावा कुछ लोगों का ब्लड कैंप स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए एम्स भेजा है।

hyderabad corona update

ये लोग वीआईपी बर्थडे पार्टियों से कोरोना संक्रमित हुए हैं

धमतरी. राजिम के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए छात्रों के अलावा कुछ लोगों का ब्लड कैंप स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए एम्स भेजा है। उधर ,संभावित खतरे को देखते हुए विभागीय अधिकारियों ने हाई अलर्ट जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन 4 में मिली छूट के बाद महाराष्ट्र, तेलंगना, पश्चिम बंगाल समेत हॉट स्पॉट राज्यों से बड़ी संख्या में मजदूर और छात्र किसी न किसी साधन से छत्तीसगढ़ लौट रहे हैं। इनमें धमतरी जिले से पलायन करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है। इस जिले में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने के लिए अन्य राज्यों में गए थे जिनका आगमन अब शुरू हो गया है। पिछले दिनों कोटा राजस्थान से लौटे कुछ छात्र छात्राओं के पालक भी सीधे संपर्क में आए थे। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ऐसे लोगों का चिन्हांकन कर तत्काल उनका सैंपल जांच के लिए भेज दिया था।

प्रथम जांच में उनका रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। इसके बाद परिजनों के संपर्क में अन्य नाते-रिश्तेदार भी आए है। जिनका चिन्हांकन विभाग अधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों ने जिले में हाई एलर्ट जारी कर उन लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने और मुंह में मास्क लगाने को खा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो